ये संकेत मिलने लगे तो समझो आपका रिश्ता ​खत्म होने की ओर जा रहा

Views : 2459  |  0 minutes read
Relationship-Break-Signs

किसी के साथ प्यार का रिश्ता एक खूबसूरत अहसास होता है, लेकिन जब किसी का दिल टूटता है तो उसके निशान उम्र भर के लिए बुरी याद बनकर बाकी रह जाते हैं। वक़्त दर वक़्त यह जख्म हल्का होने लगता है, लेकिन कई मर्तबा इसमें लंबे समय तक बड़ी तकलीफ़ होती रहती है। प्यार में पड़े शख्स को साथी द्वारा दी गई छोटी-छोटी तकलीफ़ के संकेत तब समझ में नहीं आते हैं और वह उसे नजरअंदाज देता है। लेकिन असल में यह रिश्ते के खत्म होने का शुरुआती संकेत होता है। ऐसे में जब रिश्ता टूटता है तो इंसान सारी गलतियां खुद पर लेकर कई बार स्वयं को ही कोसने लगता है।

जब किसी रिलेशनशिप में साथी पहले की तुलना में बदला-बदला नज़र आए तो समझो ये पहले संकेत है कि आपका रिश्ता अब पहले जैसे हरा-भरा नहीं रहा। साथी से रिश्ते में मिलने वाले इन संकतों को देखकर समझा जा सकता है कि आगे रिश्ते में बुरे दिन आ सकते हैं। ऐसे में वक़्त पर संभल जाना ही दिल टूटने से खुद को बचाने का एकमात्र रास्ता है। रिलेशनशिप में अपने साथी से बार-बार मिल रहे कुछ ख़ास संकेतों पर ध्यान देना काफ़ी जरूरी होता है, जिससे इमोशंस का पहाड़ टूटने से पहले सावधान होया जा सके। आइए हम आपको बताते हैं कि प्यारभरा रिश्ता टूटने से पहले साथी से क्या-क्या संकेत मिलने लगते हैं..

Relationship-Break-Signs

प्यार का रिश्ता सबसे छिपाने लगे तो समझो..

कहते हैं प्यार में दो लोग आज़ाद परिदें होते हैं, इसमें उन पर किसी का कोई बंधन नहीं होता है। प्यार हमेशा खुलकर और डंके की चोट पर किया जाता है। लेकिन आपका साथी आपको अपने परिवार या अपने दोस्तों से मिलवाने से कतराता है तो यह आपके लिए एक बहुत साफ़ इशारा है कि वो आपके साथ अपने भविष्य की कल्पना तक नहीं कर पाता है। ऐसे में बेहतर ये है कि आप भी उस रिश्ते में अपनी भावनाएं बेकार में बर्बाद न करें। अगर आप इस तरह के रिश्ते में फ़ंसे रहे तो एक दिन आपके जख्म कोड बनकर ताउम्र दर्द देते रहेंगे।

Read More: हर लड़की नोटिस करती है लड़कों की ये 5 बातें…

साथी का वादे से मुकरना देता है बड़ा संकेत

जब प्यार के रिश्ते में दो लोग साथ होत हैं तो एकसाथ ज़िदग़ी के कई ख़ास प्लान बनाते हैं। लेकिन जब उन प्लान्स पर काम करने की बारी या वक़्त आता है तो आपका साथी अपने वादे से पूरी तरह मुकर जाता है या उसे भुलाने की कोशिश करे या अगर आप कहीं जाने का पहले ही प्लान बना चुके हैं और अंत समय में आपका साथी या तो फोन नहीं उठाता या हर बार नया बहाना बनाकर मना कर देता है तो ये स्पष्ट संकेत है कि आपके साथी के लिए आप प्राथमिकता नहीं है और वह धीरे-धीरे इस रिश्ते से अलग होना चाहता है। ऐसे में आप समय रहते दिल टूटने और धोखा खाने से खुद को बचा सकते हैं।

COMMENT