साल 2020 में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया टिकटाॅक, टिंडर पर सर्वाधिक समय बिताया

Views : 1595  |  3 minutes read
Top-Downloaded-Apps-2020

चाइनीज शाॅर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटाॅक भारत में भले ही बैन है, लेकिन इस ऐप ने इस साल एक नया रिकाॅर्ड बनाया है। दरअसल, टिकटाॅक साल 2020 में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया ऐप है। यह ऐप इस साल फेसबुक से ज्यादा बार डानलोड किया गया। App Annie की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, टिकटाॅक ने टाॅप डाउनलोडेड ऐप्स की लिस्ट में तीन पायदान की छलांग लगाई है। वहीं, फेसबुक दूसरे नंबर पर है।

टाॅप-पांच में से 4 फेसबुक के ऐप्स

डेटा एनालिटिक्स फ़र्म ऐप एन्नी ने मोबाइल ट्रेंड्स को लेकर एक सालाना रिपोर्ट जारी की है। इसके मुताबिक 2020 में सबसे ज़्यादा डाउनलोड किए गए ऐप्स की लिस्ट के टॉप 5 में चार ऐप्स फेसबुक के ही हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर व्हाट्रऐप, चौथे पर जूम और पांचवे नंबर पर इंस्टाग्राम है। छठे नंबर पर भी फेसबुक का ऐप मैसेंजर है, जूम चूंकि इस साल ही पॉपुलर हुआ है इसलिए ये लिस्ट में नया ऐप है। गूगल का गूगल मीट ऐप सातवें नंबर पर है।

इसके बाद आठवें नंबर पर स्नैपचैट, नौवें पर टेलीग्राम और टाॅप 10 में आखिरी नंबर पर लाइकी ऐप है। गौरतलब है कि ये डेटा जनवरी से लेकर नवंबर 2020 के बीच डाउनलोड किए गए ऐप्स का है। ये डेटा गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर से डाउनलोड किए गए ऐप्स का है।

Read More: गूगल ने साल 2020 के बेस्ट मोबाइल एप्स की लिस्ट जारी की, यहां देखें..

डेटिंग ऐप पर लोगों ने सबसे ज्यादा समय बिताया

इस रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर और आईओएस पर लोगों का टाइम स्पेंड 25 फीसदी तक बढ़ा है। इसके साथ ही पिछले कुछ साल के मुकाबले इस बार इन ऐप खरीदारी में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सबसे दिलचस्प ये है कि डेटिंग ऐप टिंडर पर लोगों ने सबसे ज़्यादा समय बिताया है। यह ऐप कंज्यूमर स्पेंड में नंबर एक पर है, गेमिंग ऐप फ्री फायर इस साल सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया गेम है। वहीं, पबजी मोबाइल इस मामले में चौथे नंबर पर रहा।

COMMENT