गूगल ने साल 2020 के बेस्ट मोबाइल एप्स की लिस्ट जारी की, यहां देखें..

Views : 725  |  3 minutes read
Google-Best-Apps-List

गूगल ने साल 2020 के बेस्ट मोबाइल एंड्रॉयड एप्स की लिस्ट जारी कर दी है। गूगल ने तीन लिस्ट जारी की है, जिनमें बेस्ट एप्स, गेम्स ऑफ द ईयर और च्वाइस अवॉर्ड्स 2020 शामिल हैं। Sleep stories for calm sleep – Meditate with Wysa को साल 2020 के बेस्ट एप का खिताब मिला है, जबकि Legends of Runeterra को बेस्ट गेम ऑफ 2020 का खिताब मिला है। आपको बता दें गूगल हर साल यह लिस्ट अपने प्ले-स्टोर पर मौजूद एप्स की परफॉर्मेंस और डाउनलोड के आधार पर जारी करता है।

फन कैटेगरी में भारतीय एप को मिला बेस्ट एप का अवार्ड

फन कैटेगरी में भारतीय एप Pratilipi को बेस्ट एप का अवार्ड मिला है। प्रतिलिपी एप पर ऑडियो/टेक्स्ट फॉर्मेट में किताबें पढ़ी जा सकती हैं। यह एप हिंदी, मराठी समेत 12 भाषाओं में उपलब्ध है। इसमें पॉडकास्ट की भी सुविधा है। इस एप को एक करोड़ से अधिक लोग अबतक डाउनलोड कर चुके हैं। गूगल ने साल 2020 का च्वाइस एप अवार्ड माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एप को दिया है। वहीं, च्वाइस गेम ऑफ 2020 का अवार्ड World Cricket Championship 3 – WCC3 को मिला है।

इन एप्स को ​भी मिली गूगल बेस्ट एप अवॉर्ड्स में जगह

गूगल अवॉर्ड्स में एक कैटेगरी Best Everyday Essentials नाम से है। इस कैटेगरी का अवार्ड भारतीय एप Koo, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, द पैटर्न, जेलिश और जूम क्लाउड मीटिंग्स को मिला है। पर्सनल ग्रोथ कैटेगरी में बेस्ट एप की लिस्ट में apna, Bolkar, Mindhouse, MyStore और Writco का नाम है। बेस्ट कंपिटेटिव गेम कैटेगरी में Bullet Echo, KartRider Rush+, Legends of Runeterra, Rumble Hockey और Top War: Battle Game को जगह मिली है। वहीं, गूगल की बेस्ट हिडेन गेम्स अवार्ड की लिस्ट में Chef Buddy, Finshots, Flyx, goDutch और Meditate with Wysa का नाम शामिल हैं।

Read More: ट्विटर की टक्कर में स्वदेशी एप ‘टूटर’ लॉन्च, कई हस्तियों के अकाउंट हुए वेरिफाईड

COMMENT