भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक हुए ढेर

Views : 1076  |  3 minutes read
Retaliation-by-Indian-Army

एक ओर जहां भारत-चीन और भारत-नेपाल के बीच सीमा विवाद चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान इसी बीच अपनी कायराना हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। भारत के दो देशों के साथ चल रहे तनाव के मध्य में पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है। इसके तहत पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक ढेर हो गए हैं।

गोलाबारी से लोगों के घरों को नुकसान पहुंच रहा पाक

आपको बता दें​ कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से पुंछ जिले में कई माह से नियंत्रण रेखा पर किरनी सेक्टर में लगातार गोलाबारी की जा रही है, जिससे लोगों के घरों को नुकसान पहुंच रहा है। नियंत्रण रेखा से सटे डोकरी में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलाबारी के बाद जगह-जगह बिखरे पड़े गोले स्थानीय ग्रामीणों के लिए खतरा बने हुए हैं। यहां के लोग इनके कभी भी फट जाने की आशंका से दहशत में हैं।

Read More: सुरक्षाबलों ने शोपियां में फिर मार गिराए तीन आतंकी, इस साल अबतक इतने ढेर किए

दरअसल, पाकिस्तानी सेना द्वारा कई भारतीय क्षेत्रों में की गई गोलाबारी बड़ी संख्या में लोगों के घरों के आसपास पड़ी हैं। इसके कारण लोग अपने खेतों में काम करने जाने से भी डर रहे हैं। गांव डोकरी के मोहम्मद सलीम, अब्दुल रहीम,  अकबर आदि का कहना है कि तीन-चार दिन पहले पाकिस्तानी की ओर से की गई गोलाबारी के गांव में छह से अधिक मोर्टार शेल बिखरे पड़े हैं। हमने क्षेत्र में तैनात सेना के अधिकारियों से इन्हें जल्द ही निष्क्रिय करने की मांग की है, जिससे किसी संभावित खतरे से बच सकें।

COMMENT