जयपुर में घर बैठे किराना व आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए शुरू हुई ये व्यवस्था

Views : 859  |  3 minutes read

कोरोना वायरस को लेकर पूरे प्रदेश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन के चलते लोग घरों में ही हैं। इस दौरान लोगों को दैनिक सामान लाने में कोई परेशानी नहीं आए इसके लिए जयपुर जिला प्रशासन ने मंगलवार से एक नई व्यवस्था लागू की है। जानिये, क्या है यह व्यवस्था-

जयपुर में दैनिक सामान की आपूर्ति के लिए लगाए 50 वाहन

अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से जयपुर शहर में घर-घर जाकर किराना, दूध, सब्जी जैसे दैनिक सामान की आपूर्ति के लिए शहर में 50 वाहन लगाए गए हैं। इन वाहनों के जरिये ही पूरे जयपुर में उचित मूल्य पर सामान की आपूर्ति की जाएगी।

Read More: सीएम गहलोत बोले-लॉक डाउन के आदेशों की सख्ती से पालना करवाना होगा

इस तरह रहेगी व्यवस्था, कंट्रोल रूम भी किया स्थापित

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि प्रत्येक वाहन पर दो प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जो गाड़ी के साथ रहेंगे। इस व्यवस्था के लिए सांगानेर, आमेर एवं जयपुर में तहसील स्तर पर कन्ट्रोल रूम भी बनाएं गए हैं। कोरोना संकट के समय इन वाहनों के माध्यम से डोर टू डोर आवश्यक सामान की आपूर्ति की जावेगी।

निजी स्टोर्स को होम डिलीवरी के लिए दिए निर्देश

अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया कि इस होम डिलीवरी व्यवस्था के साथ ही रिलायंस, डीमार्ट, ग्रोफर्स, बिग बाजार जैसे कई निजी स्टोर्स को विभिन्न सामानों की होम डिलीवरी करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। ये स्टोर्स फोन पर बुकिंग के बिना भी पर्याप्त स्टॉक के साथ शहर में योजनाबद्ध तरीके से होम डिलीवरी करेंगे।

 

COMMENT