देश में कोरोना वायरस से कम उम्र के युवक की मौत का पहला मामला आया सामने

Views : 992  |  3 minutes read

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढता ही जा रहा है। अब तक पूरे देश में लगभग 1500 लोगों के संक्रमित होने के मामले आ चुके हैं और 40 के लगभग मौत हो चुकी है। अब देश के यूपी राज्य में कम उम्र के युवक की इस बीमारी से मौत का पहला मामला सामने आया है।

उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जिले का है यह मामला

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के गोरखपुर जिले का यह मामला है और 25 साल के एक युवक की इस बीमारी से जान चली गई है। कोरोना पॉजिटिव की मौत की भी यूपी में यह पहली घटना है।

युवक की मौत से हड़कंप, आसपास का क्षेत्र किया आइसोलेट

यूपी के गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमित इस कम उम्र के युवक की मौत से पूरे इलाके मेंं सनसनी फैल गई है और सुरक्षा के ​हिसाब से प्रशासन ने आसपास के इलाके को आइसोलेट कर दिया है। जानकारी के अनुसार मृतक युवक कोरोना संक्रमित होने पर 28 मार्च को बस्ती के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 29 मार्च को उसे गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया और 30 मार्च को इलाज के दौरान 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई और मृतक का बस्ती में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Read More: केंद्रीय मंत्री नकवी का बड़ा बयान- तब्लीगी जमात के ‘तालिबानी जुर्म’ को माफी नहीं

पहले था अधिक उम्र के लोगों को कोरोना संक्रमित होने का डर

गौरतलब है कि भारत में शुरू से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि कोरोना अधिक उम्र के लोगों,बुजुर्गों व बच्चों को ज्यादा सं​क्रमित करता है। जिन लोगों का कमजोर इम्यूनिटी सिस्टम है उन्हें भी इस प्रकार की दिक्क्त हो सकती है। लेकिन यूपी में कम उम्र के युवक की कोरोना से मौत के बाद हडकंप मच गया है।

COMMENT