पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया इन बल्लेबाजों ने, विश्व कप से पहले दिखाया दम

0 minutes read

क्रिकेट में आये दिन कोई न कोई रिकॉर्ड ​टूट ही जाता है और क्रिकेट का रोमांच उतना ही अधिक बढ़ जाता है। एकदिवसीय क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बना, जो वेस्टइंडीज के ओपनिंग बल्लेबाज साई होप और जॉन कैंपबेल के नाम जुड़ गया। उन्होंने आयरलैण्ड के खिलाफ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 365 रन की साझेदारी की, जो एकदिवसीय क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

12वें क्रिकेट विश्व कप इंग्लैण्ड में होने वाला है इससे पूर्व तैयारी के रूप में आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला खेली जा रही है।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर कैरेबियाई टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इस पर पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप और कैंपबेल की जोड़ी ने तेज तर्रार रन बनाना शुरू कर दिया तथा आयरलैंड के कप्तान के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को गलत साबित कर दिया।

दोनों ही बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 365 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह एकदिवसीय क्रिकेट में पहले विकेट लिए साझेदारी का नया रिकॉर्ड है। यह जोड़ी एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम करने से महज 7 रन के अंतर से चूक गई।

आयरिश टीम को पहली सफलता पारी के 48वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिली। कैंपबेल ने 137 गेंद में 179 और होप ने 152 गेंद पर 170 रन की पारी खेली। कैंपबेल ने अपनी पारी में 15 चौके और 6 छक्के जड़े वहीं होप ने 22 चौके और 2 छक्के लगाए।

फखर जमान और इमाम उल हक का तोड़ा रिकॉर्ड

इनसे पूर्व पहले विकेट के लिए सर्वाधिक रनों को रिकॉर्ड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों फखर जमान और इमाम उल हक की जोड़ी के नाम था। जिन्होंने यह रिकॉर्ड पिछले साल जिंबाब्वे के खिलाफ बुलावायो में पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी करके कायम किया था। इस जोड़ी का रिकॉर्ड एक साल भी नहीं टिक सका। होप और कैंपबेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 365 रन की साझेदारी की।

एक दिवसीय क्रिकेट की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके

वेस्टइंडीज की सलामी जोड़ी शाई होप और जॉन कैंपबेल के मध्य हुई 365 रन की साझेदारी एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मार्वन सैमुअल्स और क्रिस गेल की जोड़ी के नाम दर्ज है। दोनों ने वर्ष 2015 में विश्व कप के दौरान जिंबाब्वे के खिलाफ कैनबरा में पहले विकेट के लिए 372 रन की साझेदारी की थी।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.