अपने रिश्ते में इन पांच बातों का ध्यान रखेंगे तो कभी नहीं होगा आपका ब्रेकअप

Views : 2478  |  3 minutes read
Relationship-Tips-Hindi

किसी भी व्यक्ति के प्यार भरे और रूमानी रिश्ते में एक वक्त ऐसा आता है जब हम अपने पार्टनर से एक अजीब सी झल्लाहट महसूस करने लग जाते हैं, छोटी-छोटी बातें बतंगड़ बनने लग जाती हैं। ये लक्षण किसी बीमारी के नहीं बल्कि समय की मांग है कि अब आपको कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूर रहना चाहिए।जितना आप साथ रहकर एक दूसरे को जानते-समझते हैं उतने ही पन्ने एक-दूसरे से दूर रहकर भी पढ़ने जरूरी हैं। वह रिश्ता किस काम का जिसमें बोरियत और सब कुछ बोझिल हो।

किसी रिश्ते की बुनियाद ही उसका नयापन होती है। अक्सर इस दौरान अधिकांश लोगों के ब्रेकअप होते हैं जो कि एकदम गलत है। जी हां, ब्रेकअप के बजाय आप अपने पार्टनर से कुछ वक्त के लिए ब्रेक लें यानि दूर रहें। आपने एक-दूसरे के साथ को समझा, अब आपको एक-दूसरे की कमी भी समझनी है। आइए आपको ऐसी बाते बताते हैं जो आपको ब्रेकअप से दूर रखने में मददगार होंगी।

रिश्ते में बोरियत महसूस होना

कहते हैं कि दुनिया का सबसे सुखद और प्यारा पल होता है प्यार का एहसास होना, लेकिन ये कोई नहीं बताता कि यह समय पर डिपेंड करता है। अपने पार्टनर के साथ कुछ समय के बाद अक्सर झगड़ा होने लगे, चिल्लम-चिल्ली के बिना दिन ना गुजरे तो समझ लीजिए अब आपको एक ब्रेक लेना जरूरी है।

समय बिताने पर सोचना

अपने पार्टनर के साथ बिताया हुआ हर पल यादगार होता है। किसी भी रिश्ते के लिए समय जरूरी होता है। लेकिन जब आपको ऐसा लगने लगे कि अपना मन पार्टनर के साथ ना जाकर दोस्तों के साथ टाइम बिताने का है तो तुरंत एक ब्रेक लेने का सोचें।

गलतफहमियां बढ़ना

आपस में एक-दूसरे को लेकर जितनी गलतफहमियां बढ़ेंगी उतना ही रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंचता चला जाएगा। अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर हर छोटी बात पर गलतफहमी पालने लगा है तो उनसे एक ब्रेक लेने के बारे में कहें ।

बहस होते रहना

किसी भी रिश्ते में जितनी बातें होती है उतनी ही बहस होना जरूरी है। लेकिन जब बिना किसी वजह के हर कभी बहस शुरू होने लगे तो आपको अपने पार्टनर से कुछ समय के लिए दूरी बनाने के बारे में सोचना चाहिए।

भरोसा टूटने लगे

जैसे शरीर को चलने के लिए सांस की जरूरत होती है वैसे ही किसी भी रिश्ते के लिए भरोसा वही काम करता है। जहां भरोसा नहीं वहां रिश्ता नहीं। अगर आपको लगे कि आपके पार्टनर से भरोसा टूटने लगा है तो थोड़े टाइम का ब्रेक जरुरी है।

COMMENT