coincidence : अंडर 19 में भिड़े थे, अब 11 साल बाद फिर से सेमीफाइनल में आमने सामने होेंगे विराट और विलियमसन

Views : 3362  |  0 minutes read

क्रिकेट विश्व कप 2019 में 9 जुलाई से सेमीफाइनल मुकाबले शुरू हो जाएंगे। सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की भिडंत न्यूजीलैंड टीम से होगी। इस मुकाबले ने दोनों टीमों के कप्तानों की 11 साल पुरानी यादों को एक बार फिर ताजा कर दिया है। यह महज एक संयोग ही हैं कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में एक बार फिर आमने—सामने हो रहे हैं।

अंडर 19 विश्व कप में दोनों की कप्तानी में हो चुकी है भिंडत

क्रिकेट विश्व कप से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में दोनों टीमें अंडर 19 विश्व कप में भिंड चुकी है। उस विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए में थी जबकि भारत को ग्रुप बी में रखा गया था। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 3 विकेट से जीत हासिल की थी।

इस सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था, जिसे भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपनी सधी गेंदबाजी के आगे कीवी टीम को 50 ओवर में मात्र 205 रनों पर ही समेट दिया, जिसमें कप्तान का योगदान 80 गेंदों पर 37 रनों का रहा। बारिश की वजह से भारत को 43 ओवर में 191 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था। 9 गेंद शेष रहते भारतीय टीम ने मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया। भारत की ओर से कप्तान कोहली ने 53 गेंद पर 43 रन की पारी खेली थी।

इस बार भी दोनों कप्तानों का लुक भी एक जैसा

 

इन दोनों खिलाड़ियों की एक ओर विशेषता यह है कि इस बार भी दोनों कप्तानों का लुक एक जैसा ही है, वर्ष 2008 में दोनों कप्‍तानों ने अपने बालों को स्‍पाइक्‍स लुक दे रखा था। इसके अलावा दोनों कप्‍तान क्‍लीन शेव चेहरे के साथ दिखाई दिए थे। अब की बार दोनों एक जैसी हेयरस्‍टाइल में दिख रहे हैं। विराट कोहली और केन विलियम्‍सन ने शॉर्ट बॉक्‍स्‍ड बियर्ड लुक अपनाया हुआ है।

विश्व कप में भारत पर भारी रहा न्यूजीलैंड

विश्व कप में मुकाबलों के दौरान अब तक दोनों टीमें आठ बार एक-दूसरे के आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें कीवी टीम का पलड़ा भारी रहा। इन आठ मुकाबलों में भारतीय टीम ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड के खाते में चार जीत गई है। वहीं, एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा है।

बता दें कि इस विश्व कप में लीग मैच में दोनों टीमों में भिड़ंत होती लेकिन बारिश की वजह से यह मुकाबला संभव नहीं हो पाया था। विश्व कप में भारत-न्यूजीलैंड के धुरंधरों का मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर 44 साल बाद एक बार फिर टकराने जा रहे हैं।

COMMENT