ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट कोहली टॉप पर, कई दिग्गज सेलिब्रिटीज को छोड़ा पीछे

Views : 3785  |  2 Minute read

भारतीय टीम के कप्तान न केवल क्रिकेट में अपने जलवे बिखर रहे हैं बल्कि विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में कई दिग्गज भारतीय सेलिब्रिटीज को पीछे छोड़ दिया है। आज के समय में कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट का प्रचार कराने के​ लिए विराट के साथ जुड़ना चाहते हैं। विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर हैं। विराट कोहली के बाद क्रिकेटर्स में दूसरे स्थान पर महेन्द्र सिंह धोनी है। विराट कोहली की ब्रांड वैल्‍यू रोहित शर्मा के मुकाबले दस गुणा ज्‍यादा है। ये आंकड़े डफ एंड फेलप्स ब्रांड वैल्यूएशन के एक स्टडी के आधार पर दिया गया है।

कोहली की ब्रांड वैल्यू 39 प्रतिशत बढ़ी

विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू वर्ष 2019 में 39 प्रतिशत बढ़ी है, जोकि वर्तमान में 237.5 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। वहीं पूर्व कप्तान धोनी की ब्रांड वैल्यू 41.2 मिलियन डॉलर है। इस मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू 25.1 मिलियन डॉलर है। हिटमैन रोहित शर्मा इस मामले में चौथे स्थान पर हैं और उनकी ब्रांड वैल्यू 23 मिलियन डॉलर है।

दिग्गज बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को पीछे छोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में न के​वल भारतीय खेल जगत के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को भी ​पीछे छोड़ दिया है। उनके बाद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का स्थान है। अक्षय दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर हिन्दी फिल्म एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हैं।

ये हैं टॉप ब्रांड वैल्यू वाले स्टार

विराट कोहली- 237.5 मिलियन डॉलर
अक्षय कुमार- 104.5 मिलियन डॉलर
दीपिका पादुकोण- 93.5 मिलियन डॉलर
रणबीर सिंह- 93.5मिलियन डॉलर
शाहरुख खान- 66.1 मिलियन डॉलर
सलमान खान- 55.7 मिलियन डॉलर

COMMENT