‘चुप रहो, बदतमीज इंसान’: पाकिस्तान संसद में नेताओं के बीच हुई गाली-गलौज का वीडियो वायरल!

Views : 2221  |  0 minutes read
chaltapurza.com

भारत सरकार ने हाल में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दी है। साथ ही अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया। इसके बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक तरह से भूचाल आ गया है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने इस मुद्दे पर विचार के लिए संयुक्त संसद सत्र बुलाया था। इस दौरान विपक्ष ने इमरान सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए। संयुक्त सत्र के दौरान पक्ष व विपक्ष बदजुबानी पर उतर आए और एक-दूसरे को गालियां देते हुए संसद में हंगामा खड़ा कर दिया। आइए हम बताते हैं, क्या है पूरा मामला..

chaltapurza.com

संयुक्त सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने दीं गालियां

दरअसल, संयुक्त सत्र के दौरान पाकिस्तान के विपक्षी दल मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सीनेटर मुशाहिद उल्ला खान और इमरान सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी के बीच जमकर गाली-गलौच हुईं। सत्र के दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गालियां देते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर के साथ कार्यवाही की अध्यक्षता कर रहे सीनेट अध्यक्ष सादिक संजरानी को इस बीच हस्तक्षेप करते हुए गैर-संसदीय शब्दों को वापस लेने का आदेश तक देना पड़ा।

इमरान खान चुपचाप देखते रहे सांसदों की तहजीब का स्तर

संसद के संयुक्त सत्र में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी मौजूद थे और वह चुपचाप देश के इन सांसदों की तहज़ीब का स्तर देखते रहे। इसी दौरान उनकी सरकार पर सवाल उठा रहे नवाज शरीफ की पार्टी के एक बुजुर्ग सांसद मुशाहिद उल्ला खान को मंत्री फवाद चौधरी ने जूते मारने की धमकी तक दे डाली। हालांकि, सांसद मुशाहिद ने भी मंत्री फवाद को खूब खरी-खोटी सुनाईं। बहस के दौरान दोनों ने कई बार शटअप और बदतमीज जैसे अमर्यादित शब्द इस्तेमाल किए। उसके बाद से इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

chaltapurza.com
नवाज़ शरीफ़ सरकार में मंत्री रह चुके हैं मुशाहिद

मुशाहिद उल्ला खान पाकिस्तान की नवाज़ शरीफ़ के नेतृत्व वाली पूर्व सरकार में मंत्री रह चुके हैं। खान जब इमरान सरकार पर आरोप लगा रहे थे, तब मंत्री फवाद चौधरी उन्हें बार-बार टोक रहे थे। इस पर खान आपा खो गए और अचानक भड़क गए। खान ने कहा, ‘तुम्हें तो मैं घर बांधकर आया था, तुम यहां आकर फिर भौंकने लगे।’ इस पर मंत्री चौधरी भी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने खान को कई बार अपशब्द कहे।

Read More: हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा उनका कॅरियर

दोनों ने एक-दूसरे को गाली देते हुए सदन की मर्यादा को तार-तार कर दिया। स्पीकर सादिक संजरानी ने खान और चौधरी के बीच बदजुबानी रोकने की तमाम कोशिशें की। इसके बावजूद दोनों नेता रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। पाकिस्तान संसद की इस घटना का जब से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, तब लोग दोनों नेताओं के व्यवहार पर सवाल उठा रहे हैं।

COMMENT