6 साल की इस बच्ची ने खुद कमाए 55 करोड़ रुपये फिर खरीदा 5 मंजिला घर

Views : 1589  |  0 minutes read

पैसा कमाना कोई बच्चों का खेल नहीं है। मगर इस 6 साल की बच्ची ने खेल-खेल में करोड़ों रुपये कमा लिए। दक्षिण कोरिया में रहने वाली छह साल की बोरम ने अपने दो यू-ट्यूब चैनलों के जरिए कुछ ही समय में 55 करोड़ रुपये कमाए। अपनी ही कमाई से बोरम ने सियोल में आलीशान पांच मंजिला बंगला खरीदा है। इस आलीशान घर को बोरम का परिवार अपनी कंपनी के लिए करेगा।

बोरम के यू ट्यूब पर 3 करोड सब्सक्राइबर

बोरम के दो यू—ट्यूब चैनल्स के करीब 3 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। बोरम के यू ट्यूब वीडियोज को दक्षिणी कोरिया में बहुत पसंद किया जाता है। बोरम अपने एक चैनल में खिलौनों का रिव्यू करती है। बोरम का ये चैनल बच्चों में काफी पॉपुलर है। वहीं दूसरे चैनल में बोरम अपने परिवार के साथ निजी जिंदगी के रोचक किस्सों का वीडियो बनाकर अपलोड करती है। बोरम के ये दोनों चैनल दक्षिण कोरिया के सबसे ज्यादा पॉपुलर चैनल है। बोरम के टॉय रिव्यू चैनल के 1.36 करोड़ सब्सक्राइबर हैं वहीं दूसरे चैनल के 1.76 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा कमाई करते हैं दोनों चैनल

बोरम के दो चैनल सम्मिलित रूप से दक्षिण कोरिया के सबसे ज्यादा कमाई वाले चैनल बन गए हैं। बोरम ने इन दोनों चैनल्स के जरिए सिर्फ सालभर में 55 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस चैनल के व्यूअर ने कहा कि मैं शायद पूरी लाइफ इतने पैसे नहीं कमा सकता जितने बोरम ने एक साल में कमा लिए। साथ ही अपनी कमाई से इसे सियोल 258 वर्गमीटर क्षेत्र में बना आलिशान घर भी खरीद लिया। इतनी छोटी बच्ची के लिए ये बहुत ही बड़ा अचीवमेंट है।


किचन सेट से नूडल्स बनाने के वीडियो को 37.6 करोड़ लोगों ने देखा

 

यू ट्यूब पर अपलोड किये एक वीडियो में बोरम प्लास्टिक टॉय किचन में तेजी से नूडल्स बनाते दिख रही है। अचानक नूडल्स कैमरे पर गिरा देती है। बोरम के इस वीडियो को सबसे ज्यादा 37.6 करोड़ व्यूवर्स मिले थे।

जब बोरम ने पिता का पर्स चुराया, कोर्ट पहुंचा मामला

बोरम ने 2017 में एक वीडियो क्लिप शेयर किया था। इस वीडियो में वो अपने पापा के पर्स से पैसे चुराती नजर आ रही है। साथ ही एक और वीडियो में वो अपने पापा की कार चलाने की भी कोशिश करती है। ये वीडियो फैमिली कोर्ट में पहुंच गया था। बोरम के माता—पिता को तलब करते हुए कोर्ट ने बच्ची की काउंसलिंग करवाने के आदेश दिये थे।

COMMENT