भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, यहां जानिए मैच की पूरी डिटेल्स

Views : 1063  |  0 minutes read
India-vs-South-Africa

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्तमान में चल रही टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बुधवार को पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम टीम इंडिया के लिए लकी रहा है। यहां अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में उसने जीत हासिल की है। अब तीसरी बार भारतीय टीम मोहाली में टी-20 मैच खेलने उतरेगी। टीम इंडिया पिछले एक साल से टी-20 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान टीम ने 14 मैच खेले और आठ मैच में उसे जीत मिली। जबकि 5 मैच में टीम इंडिया ने गंवाए हैं। एक मैच में बेनतीजा रहा था। इस दौरान भारतीय टीम की जीत का सक्सेस रेट लगभग 62 फीसदी रहा है।

India-vs-South-Africa

जो जीतेगा उसकी टी-20 में लगातार चौथी जीत होगी

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों की टी-20 में लगातार चौथी जीत पर नज़र है। भारत ने अपने पिछले तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को मात दी थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पिछने तीन मैच में श्रीलंका को हराया। भारत को अंतिम बार हार इसी साल ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मैच में मिली थी। अफ्रीकी टीम को पाकिस्तान टीम ने फरवरी में हराया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच हिमाचल के धर्मशाला में तय था, लेकिन बारिश के कारण नहीं हो सका।

मोहाली में पहली बार आमना-सामना होगा

चंडीगढ़ के पास मोहाली में तीन साल बाद भारतीय टीम मैच खेलने जा रही है। उसने पिछली बार साल 2016 में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उससे पहले वर्ष 2009 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत को जीत मिली थी। अगर बात करें इस मैदान पर अब तक खेले गए मुकाबलों की तो चार टी-20 में दो बार बाद में खेलने वाली टीम सफ़ल रही है। वहीं, दो बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतीं।

Read More: एक्टिंग स्किल्स के दम पर 5 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी हैं शबाना आज़मी

टीम इंडिया का सक्सेस रेट अफ्रीका से ज्यादा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 13 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से आठ मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका टीम ने 5 मुकाबले जीते हैं। भारत में दोनों टीम के बीच अब तक मात्र दो मैच खेले गए, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया को हराया है। दोनों टीमें अंतिम बार न्यूलैंड्स में भिड़ी थी। उस मुकाबले को भारतीय टीम 7 विकेट से जीत लिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैच का सीधा प्रसारण शाम 7:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। मौसम की बात करें तो आज मोहाली में शाम को बादल छाए रहने की संभावना है। रात 10 बजे बाद बारिश भी हो सकती है। मोहाली का औसत तापमान 24 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

COMMENT