पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

SBI ने निकाली स्पेशल ऑफिसर के पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त

3 read

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने उच्च्र स्तर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके अंतर्गत स्पेशल कैडर ऑफिसर और ड्यूप्टी जनरल मैनेजर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं और कई इस क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं उनके लिए यह बेहतर विकल्प है।

इन पदों पर करें आवेदन

स्पेशल कैडर ऑफिसर (एससीओ) और ड्यूप्टी जनरल मैनेजर के दोनों के कुल 76 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए है और आवेदन की अंतिम दिनांक 12 अगस्त, 2019 निर्धारित है। उम्मीदवार आज ही बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन का ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क का भुगतान: 22.07.2019 से 12.08.2019 तक

ऑनलाइन के लिए क्लिक करें— https://www.sbi.co.in/careers/ongoing-recruitment.html

विज्ञप्ति पढ़ने के लिए क्लिक करें— https://www.sbi.co.in/webfiles/uploads/files/careers/20072019_Detailed%20Advertisement%20SCO-2019-20-08.pdf

इस प्रकार होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद चयन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पदों की संख्या निम्न प्रकार हैं—

ड्यूप्टी जनरल मैनेजर (कैपीटल प्लानिंग Capital Planning) – 1 पोस्ट

SME क्रेडिट एनालिस्ट (Sector Specialist) – 11 पोस्ट

SME क्रेडिट एनालिस्ट (Structuring) – 4 पोस्ट

SME क्रेडिट एनालिस्ट – 10 पोस्ट

क्रेडिट एनालिस्ट – 50 पोस्ट

योग्यताएं—

सभी कैटेगरी के लिए एसबीआई ने उम्मीदवार से निम्न योग्यताओं की मांग की है—

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBA, B.E./ B.Tech., CA किया हो।
सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें— https://www.sbi.co.in/webfiles/uploads/files/careers/20072019_Detailed%20Advertisement%20SCO-2019-20-08.pdf

अनुभव—
आवेदक के पास 15 वर्षों का समग्र अनुभव होना चाहिए
न्यूनतम 10 साल की योग्यता के बाद वित्तीय क्षेत्र वित्त / पूंजी योजना / परिसंपत्ति देयता के क्षेत्र में अनुभव बैंक / बैंकों के साथ प्रबंधन / ट्रेजरी प्रबंधन / गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी / नियामक निकाय या कोई अन्य वित्तीय बड़े बैलेंस शीट आकार वाले संस्थान।

उम्र सीमा

ड्यूप्टी जनरल मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदनकर्ता की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, वहीं अन्य पदों के लिए न्यूनतम 23 या 25 और अधिकतम 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

पे-स्केल

ड्यूप्टी जनरल मैनेजर के लिए 68680 से 76520 रुपये तय की गई है। वहीं अन्य पदों के लिए 42020 से 51490 रुपये तय की गई है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.