भारत में लांच हुई Rolls-Royce की पहली SUV, इस कीमत पर मिलेंगें इतने शानदार फीचर्स

Views : 2260  |  0 minutes read
Rolls-Royce Cullinan

दुनियाभर में अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर ब्रिटिश कार मेकर कंपनी Rolls-Royce ने अपनी नई SUV Cullinan भारत में लॉन्च कर दी है। ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही ये कार भारत में अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में थी। भारत में लॉन्च होने वाली यह कंपनी की पहली SUV है।

आइए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स के बारे में :

Rolls-Royce Cullinan

— कंपनी की पहली Rolls-Royce Cullinan कई नई टेक्नॉलजी से लैस है। इसमें 6.75 लीटर का V12 इंजन दिया गया है, जो 563 bhp पावर और 850 Nm का टॉर्क जनेरेट करता है। इसकी कीमत करीब 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

— नई SUV Cullinan में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, एक टीवी और नेक्स्ट जेनरेशन रोल्स-रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम के साथ 18 स्पीकर्स दिए गए हैं। इसके डैशबोर्ट पर इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन के साथ रियर पैसेंजर के लिए हाई-डेफिनेशन 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स भी ग्राहकों को मिलेंगें।

Rolls-Royce Cullinan

— टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस लग्जरी गाड़ी में 4-कैमरे के साथ पैनोरामिक व्यू, ऐक्टिव क्रूज कंट्रोल, वाई-फाई हॉटस्पॉट, नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, एक एलर्टनेस असिस्टेंटऔर एक हेड-अप डिस्प्ले दी गई है। एक्स्ट्रा सेफ्टी के लिए कार में कोलिजन, क्रोस-ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग्स दी गई हैं।

— कार के केबिन में लग्जरी लैदर, बीस्पोक फैब्रिक्स और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है। वहीं केबिन में बीस्पोक फैब्रिक्स, लग्जरी लैदर और कार्पेट्स, पावर सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कनेक्टिविटी और नेविगेशन दिया गया है।

COMMENT