महिंद्रा ने भारतीय बाजार में लॉन्च की शानदार फीचर्स वाली XUV300

Views : 3671  |  0 minutes read
mahindra-xuv300

अगर आप भी इस न्यू इयर SUV लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि महिंद्रा ने बुधवार को अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 लॉन्च की है। इस SUV में कंपनी ने डिजाइन से लेकर फीचर्स तक कई बड़े बदलाव किए हैं। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि यह नई एसयूवी अपनी प्रतिद्वंद्वी कारों को कड़ी टक्कर देने वाली है। आइए जानते हैं Mahindra XUV300 से जुड़ी खास बातें :

— हालांकि इसकी डिजाइन कम्पनी की दमदार एसयूवी XUV500 से काफी हद तक प्रेरित है। मगर फिर भी कंपनी ने इसे भारतीय बाजार के अनुकूल बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए हैं। इसका कैबिन महिंद्रा मराजो जैसा हो सकता है।

Mahindra XUV 300

— इस एसयूवी को महींद्रा ने सनरूफ फीचर से लैस किया है। इसके अलावा इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्यूल जोन क्लाइमेंट कंट्रोल जैसे अप-मार्केट फीचर्स भी दिए गए हैं।

— इस नई एक्सयूवी300 में महिंद्रा मराजो वाला इंजन दिए जाने की संभावना है। 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर वाला यह इंजन 121 bhp का पावर और 300 Nm टॉर्क जनरेट करता है। ऐसे होने पर यह 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में सबसे दमदार इंजन होगा।

Mahindra XUV300

— हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक ट्रासंमिशन नहीं मिलेगा। इसका इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा। इलेक्ट्रिक केयूवी100 की लॉन्चिंग के बाद महिंद्रा एक्सयूवी300 का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी, जो कि 250 किलोमीटर रेंज देगी।

COMMENT