राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (SI) के 859 पदों पर निकली भर्ती

Views : 2637  |  3 minutes read
Rajasthan-Police-SI-Recruitment-2021

विगत कुछ वर्षों से पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर/ प्लाटून कमांडर के 859 पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने इस भर्ती (Rajasthan SI Recruitment) की विज्ञप्ति जारी कर दी है। आरपीएससी द्वारा इस विज्ञप्ति में राजस्थान पुलिस भर्ती-2021 के तहत एसआई के 859 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 09 फरवरी, 2021 से शुरू होगी। Rajasthan Police Sub-Inspector भर्ती में चार शाखाओं ए.पी., आई.बी., एम.बी.सी. और आर.ए.सी. (प्लाटून कमांडर) के लिए भर्ती की जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 मार्च, 2021 है।

किसी भी विषय में ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन

आरपीएसी द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार, किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री और देवनागरी लिपि व राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान रखने वाले आवेदन कर सकते हैं। सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदकों की आयु सीमा एक जनवरी, 2022 को 20 से 25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क वर्ग वार निर्धारित किए गए हैं। शुल्क में छूट पाने वाले किसी भी उम्मीदवार को अन्य किसी मामले में छूट प्राप्त नहीं होगी। इसके अलावा राज्य के बाहर के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में कोई रियायत नहीं होगी।

आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए करें आवेदन

राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 09 फरवरी, 2021 से 10 मार्च, 2021 तक आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। पुलिस एसआई भर्ती 2021 में अंतिम चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण और व्यक्तिगत साक्षात्कार में सफल रहने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। आरपीएससी द्वारा आयोजित होने वाली सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 की अधिक जानकारी के लिए RPSC की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Read More: सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी की

आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती-2021 विज्ञप्ति के लिए यहां क्लिक करें

COMMENT