राजस्थान: कोरोना वायरस से पीड़ित तीनों मरीज हुए ठीक, एक अफवाह फैलाने वाले को किया गिरफ्तार

Views : 743  |  3 minutes read
Corona-Virus-Rajasthan-Update

राजस्थान में कोरोना वायरस से पीड़ित 3 मरीजों के ठीक होने की ख़बर है। कोरोना से पीड़ित इन मरीजों की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी रोहित कुमार सिंह ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने जानकारी साझा करते हुए बताया कि पॉजिटिव पाए गए 69 वर्षीय इटली के नागरिक और 85 वर्षीय जयपुर निवासी व्यक्ति की जांच रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है। जयपुर निवासी व्यक्ति दुबई से लौटा था। सिंह ने कहा कि राजस्थान में इटली की 70 साल की महिला समेत अब तक कोरोना के पॉजिटिव पाए गए चार में से 3 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Corona-Virus-Rajasthan-Update-

प्रदेश में अब तक कुल 417 लोगों के लिए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी सिंह ने बताया कि तीनों ही मरीजों का उपचार एसएमएस अस्पताल में किया गया। उन्होंने कहा कि जयपुर में अब तक कुल 402 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 393 की रिपोर्ट नेगेटिव और चार की पॉजिटिव आई, जबकि पांच लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं, जोधपुर के सभी 10 और झालावाड़ के तीन लोगों की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। सिंह ने बताया कि उदयपुर से दो लोगों के सैंपल भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

राजस्थान में अब तक कुल 417 लोगों की जांच की गई है, जिनमें से 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि सात की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। अगर देश की बात करें तो कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या रविवार तक 110 के पार पहुंच गई है। कई राज्यों ने इस बीमारी को महामारी और केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। विश्व में इससे पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब करीब 1 लाख 70 पहुंच गई है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक 6 हजार से अधिक लोगों ने जान गंवाई है।

एक 24 वर्षीय युवक अभी एमएमएस में भर्ती

जयपुर के सवाई मान सिंह (एसएमएस) अस्पताल में डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के सभी मरीजों का इलाज एचआईवी, स्वाइन फ्लू और मलेरिया की दवाओं से किया है। राजस्थान में अभी तक कुल चार लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे और उनमें से तीन लोग ठीक हो गए हैं। हालांकि, तीनों को अभी अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गई है। कोरोना वायरस पॉजिटिव एक 24 वर्षीय युवक भी सवाई मान सिंह चिकित्सालय में भर्ती है।

Read More: क्या है नए नियम जो डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर हुए आज से लागू होंगे?

राजस्थान सरकार ने लोगों से कोरोना वायरस से भयभीत नहीं होने की अपील की है। इस बीच राजस्थान में सोशल मीडिया पर कोरोना से संबंधित फर्जी खबरें फैला रहे एक शख्स को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। वह शख्स संविदाकर्मी है। उसको नौकरी से निकाल दिया गया है और फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

 

COMMENT