इस देश के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन तोड़ने वाले को तुरंत गोली मारने का दिया आदेश

Views : 1128  |  3 minutes read

दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण व हो रहे लॉक डाउन के बीच खबर है कि फिलीपींस राष्ट्रपति ने अपने देश में लॉकडाउन को तोडने वालों के खिलाफ गोली मारने के पुलिस प्रशासन को आदेश दिए हैं।जानिये, क्या है पूरा मामला

राष्ट्रपति ने दिया ये विवादित आदेश

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने आदेश में सरकार व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कहा है कि जो भी व्यक्ति देश में लॉक डाउन का पालन नहीं करें उसे तुरंत गोली मार दी जाए।

आदेश में यह भी दी चेतावनी

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने देश को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के संकट के दौरान यह जरूरी है कि सभी सरकार के आदेश का पूरा पालन करें और देश के किसी भी चिकित्साकर्मी को नुकसान नहीं पहुंचाया जाए। अगर कोई व्यक्ति वेवजह परेशानी खडा करेगा और लॉक डाउन का उल्लंघन नहीं करेगा उसे तुरंत गोली मार दी जाए।

Read More: कोरोना संकट : कालाबाजारी करने वालों की अब खैर नहीं, इस नंबर पर करें शिकायत

फिलीपींस में कोरोना के इतने हुए मामले

फिलीपींस में कोरोना वायरस का संक्रमण का प्रकोप बढ गया है और करीब 2 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 96 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संक्रमण से बचाने के लिए देश की सरकार पूरी तरह जुटी हुई है और रात दिन खुद राष्ट्रपति व चिकित्सा प्रशासन भी तैयारियों में लगे हुए हैं।

पहले खुद की कोविड-19 की जांच करा चुके हैं रोड्रिगो

गौरतलब है कि गत कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने खुद की कोविड-19 की जांच ​करवा चुके हैं जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी और उन्होंने खुद को सेल्फ आइसोलेशन में कर लिया था।

COMMENT