अब इन बीमा पॉलिसी पर मिली राहत, 21 अप्रैल तक कराएं रिन्यू

Views : 1876  |  3 minutes read

देश में कोरोना महामारी व लॉक डाउन के चलते अब हेल्थ व थर्ड पार्टी मोटर वाहन बीमा प्रीमियम भरने में सरकार द्वारा राहत दी गई है। सरकार ने इन बीमा पॉलिसियों की रिन्यू कराने की अंतिम तारीख 21 अप्रैल तक कर दी है जिससे लोगों को फायदा मिलेगा।

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

गौरतलब है कि 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ है। इस वजह से लोग अपनी गाडी व हेल्थ के बीमे की प्रीमियम जमा करवाने में परेशानी महसूस कर रहे थे। इस परेशानी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा की है और ट्वीट कर कहा कि सरकार ने Covid19 स्थिति के समय थर्ड-पार्टी ऑटो बीमा पॉलिसी व हेल्थ बीमा पॉलिसी धारकों के लिए यह राहत प्रदान की है।

इस तिथि के बीच बीमा पॉलिसियों को मिली राहत

​जानकारी के मुताबिक लॉक डाउन में जिन लोगों की पॉलिसियां 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच रिन्यू होनी थी उन्हें इस सुविधा का लाभ मिलेगा और 21 अप्रैल 2020 तक अपनी इन पॉलिसियों को रिन्यू करा सकेंगे।

Read More: पेटीएम की बीमा बिजनेस में एंट्री, जीवन,स्वास्थ्य व ऑटो बीमा होंगे

इन लोगों को मिलेगा फायदा, नोटिफिकेशन जारी

जिन लोगों की पॉलिसियां की अवधि लॉक डाउन के दौरान खत्म हो रही थी उन लोगों को ही इस सुविधा से राहत मिल पाएगी। इस मामले में वित्त मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

पहले इन चीजों पर मिली राहत

गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट गहराया हुआ है और इस परेशानी को समझते हुए केंद्र सरकार समय समय पर कई मामलों में राहत प्रदान कर रही है। इससे पहले पैन-आधार को लिंक कराने, 2018-19 वर्ष की इनकम टैक्स रिटर्न फाइल व जीएसटी रिटर्न फाइल करने की तारीख भी 30 जून तक पहले बढ चुकी है।

COMMENT