पीसीबी ने बाबर आज़म को वनडे और अज़हर अली को टेस्ट कप्तान बनाया, सरफराज को कॉन्ट्रेक्ट से भी किया बाहर

Views : 714  |  3 minutes read
Babar-Azam-and-Azhar-Ali

पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए कप्तानों की घोषणा की है। पीसीबी ने बाबर आज़म को वनडे टीम और अज़हर अली को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया है। इन दोनों को अगले एक साल के लिए यह नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाबर पहले से ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया था। उसके बाद पहली बार अधिकारिक रूप से बाबर आज़म को पाकिस्तान वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

उम्मीद है दोनों टीम को ऊंचाईयों तक ले जाएंगे: मिस्बाह

बाबर आज़म को वनडे और अज़हर अली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने का ऐलान करने के बाद पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने दोनों को बधाई दी। मिस्बाह ने कहा कि पीसीबी का यह बिल्कुल सही निर्णय है। यह जरूरी था कि टीम के कप्तान को भविष्य के लिए अपनी स्पष्ट भूमिका के बारे में जानकारी हो। उन्होंने आगे कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि ये दोनों टीम को नई ऊंचाईयों तक ले जाएंगे।

Read More: 9 हफ्ते परिवार से दूर रहने वाले खिलाड़ियों को ही मिलेगी इंग्लैंड टीम में जगह

जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान टीम

जानकारी के लिए बता दें, इस सीजन में पाकिस्तान टीम को आयरलैंड में 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। इसके बाद पाक टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी। वहां जुलाई से सितंबर के बीच दोनों टीमें 3 टेस्ट और तीन ही टी-20 मैच खेलेंगी। उसके बाद पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका में अक्टूबर के महीने में 3 वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। जबकि नवंबर में पाकिस्तान टीम अपने दौरे पर जिम्बाब्बे जाएंगी। पाक ​और जिम्बाब्बे के बीच तीन टी-20 और 3 वनडे मैच खेले जाने हैं। वहीं, पाकिस्तान टीम को एशिया कप और आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेना है।

COMMENT