ममता सरकार को एक बार फिर लगा झटका, राजीव बनर्जी ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

Views : 2439  |  3 minutes read
TMC-Rajiv-Banerjee-Resigns

पश्चिम बंगाल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव का जल्द ही ऐलान किया जा सकता है। इसी बीच जहां भाजपा राज्य में अपनी पैठ और मजबूत करने की भरसक कोशिश कर रही हैं। वहीं, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस यानि टीएमसी के सामने अपना सत्ता बचाना बड़ी चुनौती है। विधानसभा चुनाव से पहले कई नेता टीएमसी का साथ छोड़ चुके हैं। इनमें से कुछ भाजपा का दामन भी थाम चुके हैं। इसी कड़ी में ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें, वह इससे पहले 22 जनवरी को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार से कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

मैं अभी मानसिक रूप से कोई कदम उठाने के लिए तैयार नहींः राजीव

पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कहा, ‘मैंने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। मैं अभी भी पार्टी का सदस्य हूं। लेकिन मैं अभी तक मानसिक रूप से कोई कदम उठाने के लिए तैयार नहीं हूं। मेरा मानना है कि लोगों के लिए अच्छा करना, गतिशील लोकतंत्र में पार्टी की संबद्धता आवश्यक है। मैं आपको आने वाले दिनों में अपने निर्णय के बारे में बताऊंगा।’ इससे पहले राजीव बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजे अपने त्याग पत्र में लिखा था, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। इस अवसर को पाने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूं और सभी को धन्यवाद देता हूं।’

जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं राजीव

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का पद से और पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। सुवेंदु अधिकारी सहित कई बड़े नेता पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। ऐसे में टीएमसी के लिए अपने नेताओं को एकजुट रखना बड़ी चुनौती बन गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए भरसक प्रयास और कड़ी मेहनत कर रही है। विधायक पद से इस्तीफे से बाद माना जा रहा है कि राजीव बनर्जी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Read More: पश्चिम बंगाल- टीएमसी ने बेल्ली विधायक बैशाली डालमिया को पार्टी से किया बाहर

COMMENT