दिग्गज अभिनेता पीसी सोमन का 81 साल उम्र में निधन, थिएटर में भी कमाया था नाम

Views : 1694  |  3 minutes read
Actor-PC-Soman-Death

भारतीय मनोरंजन जगत के दिग्गज फिल्म अभिनेता और रंगमंच कलाकार पीसी सोमन का शुक्रवार को 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सोमन ने केरल में सुबह 4 बजे अंतिम सास ली। जानकारी के अनुसार, उन्हें उम्र संबंधी कुछ बीमारियां हुई थीं, जिसके कारण उनका अब निधन हो गया। आपको बता दें कि पीसी सोमन ने थिएटर में काम करने के बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। लेजेंडरी फिल्ममेकर अडूर गोपालकृष्न की फिल्मों में काम करने वाले सोमन को उनके किरदार के लिए काफी तारीफ मिलती थी। उनके अभिनय कौशल को केवल दर्शक ही नहीं बल्कि फिल्म आलोचक भी खूब पसंद करते थे।

अडूर गोपालकृष्णन की फिल्मों में काम को मिली सराहना

अभिनेता पी सी सोमन ने अपने फिल्मी कॅरियर में फिल्ममेकर अडूर गोपालकृष्णन की फिल्म ‘स्वयंवरम’, ‘विधेयन’ और ‘मथिलुकल’ में काम किया था। उनके किरदार को इन फिल्मों में काफी सराहना मिली थी। सोमन ने ‘कौरवर’, ‘ध्रूवम’ और ‘फायरमैन’ जैसी फिल्मों में काम करने के अलावा लगभग 300 से अधिक रंगमंच नाटकों में भी काम किया था।

उल्लेखनीय है कि पीसी सोमन ने अपने फिल्मी कॅरियर में सिर्फ थिएटर और फिल्मों में ही नहीं, बल्कि वह छोटे पर्दे पर भी कई सीरियल में नज़र आए थे। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने अभिनेता के निधन पर शोक जताया है। सीएम विजयन ने दिग्गज कलाकार के बारे में याद दिलाया कि फिल्म और टेलीविजन सीरियल में सक्रिय सोमन शौकिया नाटकों में अपनी भूमिकाओं के लिए भी उल्लेखनीय थे।

Read More: दिग्गज लेखक और फिल्मकार सागर सरहदी ने दुनिया को कहा अलविदा

COMMENT