जानिये, लॉकडाउन के बाद भारत में इतना बदल जाएगा ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार

Views : 4213  |  3 minutes read

कोरोना की वजह से पूरे देश में अब 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। माना जा रहा है कि 40 दिन लॉकडाउन में रहने और कोरोना के बुरे असर को देख भारत में अब लोग भीडभाड वाली जगह जाने से बचेंगे और ऑनलाइन शॉपिंग को ही पूरी तरह प्राथमिकता देंगे जिससे आने वाले समय में ऑनलाइन शॉपिंग बिजनेस में वृद्वि होगी। जानें इस बारे में विस्तार से-

भीड़ में जाना इसलिए कम ही पसंद करेंगे लोग

जिस तरह से कोरोना ने पूरे देश में कहर मचाया है और आगे भी कई महीनों जब तक इसकी वैक्सीन,दवाई नहीं आएगी तब तक सोशल डिस्टेंसिंग का लोगों को पालन करना ही होगा। इसके अलावा कोरोना के भय की वजह से भी लोग भीड़ वाली जगहों पर जाना ​कम पसंद करेंगे और इस कारण लोग पूरी तरह ऑनलाइन शॉपिंग की ओर अपना रूख करेंगे।

Read More:लॉकडाउन: अब ये फूड डिलीवरी कंपनी आपके घर तक पहुंचाएगी किराने का सामान

इन चीजों की वजह से ऑनलाइन कारोबार में होगी वृद्वि

कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए भारत में लोग पूरी तरह ऑनलाइन कारोबार पर ही निर्भर रहेंगें। इस वजह से लोग घर के किराने के छोटे से छोटे सामान सहित कपडे,खाना सहित कई महत्वपूर्ण चीजों के लिए ऑनलाइन आर्डर करना ही पसंद करेंगे जिससे इस तरह के बिजनेस में काफी तेजी आएगी।

ई-कॉमर्स कंपनियों के पास आएगी डिमांड, इन कंपनियों ने की भर्ती

जब से पूरे देश व दुनिया में लॉकडाउन शुरू हुआ तब से लोेगों को अपने जरूरी सामान के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों के महत्व का पता चला है। लोगों को पता चल चुका है आगे भी कई महीनों तक कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं होने वाला है इसलिए लोग अभी से ऑनलाइन शॉपिंग के लिए पूरी तरह जागरूक हो चुके हैं जिससे पूरी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले समय में ई-कॉमर्स कंपनियों के पास काफी डिमांड आने वाली है। इस चीज को भांपते हुए कई कंपनियों ने तो अभी से कर्मचारियों की भर्ती शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार ऑनलाइन ग्रॉसरी प्रोडक्ट की डिलिवरी कंपनी बिगबास्केट व ग्रॉफर्स ने करीब बारह हजार कर्मचारियों की भर्ती करने का निर्णय लिया है।

COMMENT