जानिये, कोरोना संकट में एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को दी ये राहतें

Views : 1785  |  3 minutes read

कोरोना संकट के दौरान भारतीय जीवन बीमा निगम यानि एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को कई राहतें प्रदान की हैं जिससे पॉलिसी प्रीमियम जमा करवाने में परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा। जानिये, वो राहतें-

प्रीमियम भरने के लिए दिया अतिरिक्त समय

एलआईसी की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि कोरोना संकट व देश में लॉकडाउन की वजह से एलआईसी) ने मार्च व अप्रैल माह के प्रीमियम भुगतान के लिए पॉलिसीधारकों को अब 30 दिन का अतिरिक्त समय देने की घोषणा की है। इसके अलावा फरवरी के प्रीमियम के लिए दिए गए अतिरिक्त समय 22 मार्च को खत्म होने के बाद अब इसे 15 अप्रैल तक भी बढ़ा दिया है।

Read More: कोरोना से 2020 में आर्थिक मंदी 1930 की मंदी से ज्यादा होगी भयावह-आईएमएफ चीफ

बिना सेवा शुल्क के कर सकते हैं भुगतान

एलआईसी ने कहा है कि पॉलिसीधारक बिना सेवा शुल्क व एलआईसी डिजिटल पेमेंट के माध्यम से प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं और इसके लिए यह एलआईसी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि कुछ जरूरी जानकारी देकर ही डिजिटल भुगतान किया जा सकता है। मोबाइल एप ‘एलआईसी पे डायरेक्ट’ के माध्यम से भी प्रीमियम का पेमेंट किया जा सकता है।

इस तरह ऑनलाइन भी कर सकते हैं भुगतान

एलआईसी पॉलिसीधारक अपनी प्री​मियम का नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, भीम, यूपीआई आदि के माध्यम से भी भुगतान कर सकते हैं। खास बात यह है कि एलआईसी अपने पॉलिसीधारकों को आश्वस्त भी किया कि है कि कोरोना महामारी से मृत्यु होने पर क्लेम को अन्य मामलों के समान ही मानकर दावे का शीघ्र निपटारा किया जाएगा।

 

COMMENT