इज़राइली पीएम नेतन्याहू के बेटे ने भारतीयों की भावनाएं आहत करने वाले ट्वीट को लेकर हिंदुओं से मांगी माफी

Views : 712  |  3 minutes read
Israel-PM-Netanyahu-With-Son

इज़राइल की सत्ता में लंबे समय से आसीन बेंजामिन नेतन्याहू वहां के अब तक के सबसे पॉपुलर प्रधानमंत्रियों में से एक है। भारत और इज़राइल के आपसी ताल्लुकात अच्छे होने के साथ ही दोनों देशों के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच भी अच्छी दोस्ती है। इज़राइली पीएम नेतन्याहू के बड़े बेटे ने हाल में कुछ ऐसा किया, जिसकी गलती का अहसास उन्हें हो गया है। दरअसल, नेतन्याहू के बड़े बेटे येर नेतन्याहू ने भारतीयों की भावनाएं आहत करने वाले ट्वीट को लेकर हिंदुओं से माफी मांगी है।

मां दुर्गा की तस्वीर का गलत जगह किया था इस्तेमाल

अक्सर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले येर नेतन्याहू ने देवी दुर्गा की एक तस्वीर साझा की थी, जिनके चेहरे पर लिआत बेन अरी का चेहरा लगा था। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में अरी अभियोजक हैं। उनके कई हाथों को अभद्र इशारे करते हुए दिखाया गया था।

Read More: केंद्र सरकार ने मौसम संबंधी पूर्वानुमान के लिए लॉन्च किया ‘मौसम’ एप

येर ने माफी वाले अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने एक व्यंगात्मक पेज से ‘मीम’ साझा किया था। मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का हिंदू आस्था से कोई लेना-देना है। मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।’ इसके बाद 29 वर्षीय येर नेतन्याहू के माफी मांगने के ‘साहसिक कदम’ की कई लोग सराहना कर रहे हैं, तो वहीं कई लोगों ने उनके इस तरह गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार की आलोचना की है।

COMMENT