बर्थडे: अभिनेता इरफान खान को अपने दूध वाले की बेटी से हुआ था पहला प्यार, जानिए पूरा किस्सा

Views : 2266  |  4 minutes read
Actor-Irrfan-Khan

भारतीय दिग्गज अभिनेता इरफान खान की आज बर्थ एनिवर्सरी है। इरफ़ान का जन्म 7 जनवरी, 1967 को राजस्थान में नवाबों का शहर के नाम से प्रसिद्ध टोंक के ख़जुरिया गांव में एक जमींदार (जागीरदार) परिवार में हुआ था। बाद में उनका परिवार जयपुर शहर स्थित आमेर क्षेत्र में आकर बस गया। इरफान के पिता यासीन अली ख़ान टायर का बिजनेस चलाते थे। जबकि उनकी मां सईदा बेगम एक हाकिम परिवार से आती थीं। उनके दो भाई सलमान, इमरान ख़ान और एक बहन रुख़साना बेगम हैं। फिल्म इंडस्ट्री को अपने रंग में ढ़लने पर मजबूर कर देने वाले इरफ़ान का पूरा नाम साहबजादे इरफ़ान अली ख़ान है। उन्हें काफी लंबा सफर तय करने के बाद काम मिलना शुरू हुआ था।

चचेरे भाई की वजह से कुर्बान करना पड़ा पहला प्यार

इरफान साहब की शुरुआती जिंदगी काफी संघर्षों वाली रहीं, हालांकि उनकी जवानी के दिनों की कई बातें हैं जो बहुत ही दिलचस्प हैं। इरफान खान को पहला प्यार अपने दूध वाले की बेटी से हो गया था। हालांकि, तब उनकी उम्र कम थी और यह प्यार उनका आखिरी प्यार नहीं बन सका। अपने एक चचेरे भाई की वजह से उन्हें उस लड़की से ब्रेकअप करना पड़ा था। इस अनोखे प्यार की कहानी खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। इस ख़ास मौके पर जानिए उनके पहले प्यार की दिलचस्प कहानी…

Actor-Irrfan-Khan

लड़की की शक्ल देखने के लिए जाते थे दूध लेने

साक्षात्कार के दौरान अभिनेता इरफान खान ने कहा था कि 16 साल की उम्र में वे सिर्फ इसलिए दूध लेने जाते थे, ताकि अपने दूधवाले की बेटी की शक्ल देख सकें। खास बात यह है कि लड़की भी उन्हें देखकर मंद-मंद मुस्कराया करती थी। एक दिन लड़की ने इरफान को अपने कमरे में बुला लिया। इरफान तब यह सोच रहे थे कि कुछ न कुछ होने वाला है। लेकिन जब लड़की ने अपनी कॉपी दी, जिसमें एक चिट्ठी भी रखी हुई थी। यह चिट्ठी इरफान को लड़की के बगल में रहने वाले एक लड़के को देनी थी। उस वक्त इरफान ने खुद को हीरो समझा और अपने पहले प्यार की कुर्बानी देते हुए चिट्ठी उस लड़के यानि अपने चचेरे भाई तक पहुंचा दी।

Irrfan-Khan-With-Wife

लड़की के साथ मिलकर छुप्पन-छुपाई खेलते थे इरफान

हिंदी सिनेमा के अलावा हॉलीवुड की कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय करने वाले इरफान खान ने अपने इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि लड़की उनके घर आती थी और दोनों मिलकर छुप्पन छुपाई खेलते थे। इरफान ने ​कहा था कि उनके लिए लड़की के साथ बिताए ये पल किसी जन्नत से कम नहीं थे। लेकिन दोनों इरफान के कजिन भाई की वजह से अलग-अलग हो गए। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन उनके चाचा के बेटे ने आकर कहा कि उस लड़की ने उसके साथ भी छुप्पन छुपाई खेली है। फिर क्या था इरफान साहब का दिल टूट गया और उन्होंने तुरंत ही लड़की से ब्रेकअप भी कर लिया।

Irrfan-Khan

ब्रेकअप के बाद गम में मुकेश दा के गाने सुने

भारत के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता माने जाने वाले इरफान खान के मुताबिक, उस लड़की से ब्रेकअप करने के बाद वे गम में डूब गए थे। उन्होंने बताया था कि उस वक्त ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने के लिए दो-तीन सप्ताह तक वे लगातार मुकेश दा के गाने सुनते रहे। इस दौरान लड़की ने उनसे बात करने की काफी कोशिशें भी की, लेकिन इरफान साहब कब मामने वाले थे, और वे नहीं माने और इस तरह पहला प्यार अधूरा रह गया।

Read Also: अभिनेता संजय खान को टीवी पर ‘टीपू सुल्तान’ के किरदार ने दिलाई थी प्रसिद्धि

COMMENT