गृह मंत्रालय जुटा रहा पीएम से जुड़े मामले की जानकारी, कड़े फैसले लेंगे: अनुराग ठाकुर

Views : 668  |  3 minutes read
PM-Modi-Punjab-Visit

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बुधवार को पंजाब दौरे के दौरान हुए सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि पंजाब में बीते दिन प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई। इस मामले में कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट भी गए हैं, गृह मंत्रालय ने भी रिपोर्ट मांगी है। देश की न्याय व्यवस्था सभी को न्याय देती है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा, गृह मंत्रालय मामले से जुड़ी हर जानकारी जुटा रहा है। इसके बाद बड़े और कड़े फैसले लिए जाएंगे।

आपराधिक साजिश पर कांग्रेस को जरा शर्म नहीं: नकवी

वहीं, मोदी सरकार में मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस वहां कुर्सी गिन रही है और देश उनकी करतूतें। उन्होंने आगे कहा कि एक आपराधिक साजिश पर अहंकारिक कुतर्क दिए जा रहे हैं। इस आपराधिक साजिश पर कांग्रेस को जरा सी भी शर्म नहीं है, जिससे साफ होता है कि इसका मास्टरमाइंड कौन है। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

वीवीआईपी सिक्योरिटी से जुड़ा है मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब में फिरोजपुर दौरे पर थे। पीएम मोदी बठिंडा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने वाले थे। लेकिन खराब मौसम और बारिश के कारण उन्हें सड़क मार्ग से जाना पड़ा। इस दौरान हुसैनीवाला से करीब 30 किलोमीटर पहले ही रास्ते में प्रदर्शनकारी मिल गए, जिस कारण उनका काफिला तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा। जिस इलाके में प्रधानमंत्री का काफिला रुका था, वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है।

यहां पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था। इसकी वजह से केंद्रीय गृह मंत्रालय के अलावा पीएम सिक्योरिटी के तमाम अधिकारियों के चेहरे पर शिकन पैदा होना जायज था। इसके बाद पीएम अपने काफिले के साथ वापस बठिंडा लौट आए। वीवीआईपी सुरक्षा से जुड़ी इस घटना के बाद पंजाब में सियासत गरमा गईं।

पीएम मोदी के लिए महामृत्युंजय जाप कराएगी भाजपा

मामला सामने आने के बाद भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना सभाएं आयोजित करने का फैसला किया। देश के अलग-अलग हिस्सों में पार्टी महामृत्युंजय जाप करने की तैयारी कर चुकी है। इसके अलावा महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर में भी पूजा-अर्चना का आयोजन होगा। वहीं, दिल्ली में भाजपा महासचिव अरुण सिंह, दुष्यंत गौतम और बैजयंत पांडा कनाट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर पीएम मोदी की लंबी उम्र और सुरक्षा की कामना करेंगे। उधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री की लंबी उम्र के लिए गुफा मंदिर में महा मृत्युंजय जाप किया।

Read Also: पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात, पंजाब में हुई सुरक्षा चूक का दिया विवरण

COMMENT