‘पीके’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी फिल्मों के एक्टर साई गुंडेवर का मात्र 42 साल की उम्र में निधन

Views : 1533  |  3 minutes read
Actor-Sai-Gundewar

हाल में हिंदी सिनेमा के दो महान कलाकार ऋषि कपूर और इरफ़ान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद अब ‘पीके’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके 42 वर्षीय एक्टर साई गुंडेवर का अमेरिका में निधन हो गया है। 22 फरवरी, 1978 महाराष्ट्र के नागपुर में जन्मे साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे। बीते रविवार उन्होंने अमेरिका के लॉस एंजिल्स में अंतिम सांस ली। साई गुंडेवर के निधन पर उनके दोस्तों और फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी दी श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी दिवंगत अभिनेता साई गुंडेवर को श्रद्धांजलि दी। साई के निधन पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एक ट्वीट कर उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘पीके जैसे लोकप्रिय फिल्मों के जरिए दर्शकों का दिल जीतने वाले अभिनेता साई गुंडेवर आखिरकार कैंसर से अपनी लड़ाई में हार गए। उनके निधन के साथ भारतीय फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली अभिनेता खो दिया है। भावपूर्ण श्रद्धांजलि!’

हॉलीवुड की कई पॉपुलर सीरीज में किया काम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता और मॉडल साई गुंडेवर ने हॉलीवुड की कई लोकप्रिय टीवी सीरीजों जैसे ‘द ओरविल’, ‘स्वाट’, ‘कैग्नी एंड लैसी’, ‘द मार्स’ और ‘कॉन्सपिरेसीज’ में भी काम किया। वर्ष 2007 में साई भारत वापस आ गए थे, क्योंकि उन्हें अमेरिका में रहने के लिए वहां का ग्रीन कार्ड नहीं मिला। उन्हें भारत में रियलिटी शो ‘एमटीवी स्प्लिट्सविला’ के चौथे सीजन में एक प्रतियोगी के रूप में लोकप्रियता मिली थी।

Read More: आमिर खान के लिए पिछले 25 साल से काम कर रहे उनके असिस्टेंट अमोस का ​निधन

बॉलीवुड की कई फिल्मों में निभाए छोटे-मोटे किरदार

गौरतलब है कि साई गुंडेवर ने आमिर खान स्टारर ‘पीके’, ‘पप्पू कैंट डांस साला’, ‘रॉक ऑन’, ‘लव ब्रेकअप ज़िंदगी’, ‘डेविड’, ‘बाज़ार’ और ‘आई मी और मैं’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए। इसके अलावा उन्हें साल 2016 में रिलीज़ हुई मराठी फिल्म ‘ए डॉट कॉम मॉम’ में लीड रोल निभाया था। वे अभिनेता होने के साथ ही मुंबई में खाना डिलीवर करने वाली एक सर्विस ‘फूडजिम’ के को-फाउंडर भी थे। साई ने 26 जनवरी, 2015 को फैशन डिजाइनर सपना अमीन से शादी की थी।

COMMENT