टीवी इंडस्ट्री : जून के अंत तक इस तरह नई शर्तों के साथ शुरू हो सकती है शूटिंग

Views : 1033  |  3 minutes read

देश में कोरोना का कहर जारी है और इस बीच खबर आई है कि जून के अंत तक टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो सकती है लेकिन इस दौरान कई शर्तों का पालन करना होगा और अगर कोरोना से किसी वर्कर की मौत होती है तो 50 लाख का मुआवजा भी देना पडेगा। जानिये इस खबर के बारे में

दैनिक कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए लिया निर्णय

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय FWICE के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने बताया कि दैनिक कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए नई गाइडलाइन्स व नियमों के तहत शूटिंग शुरू करने का फैसला लिया है। तिवारी ने कहा कि कोरोना के साथ जीने की प्रैक्टिस जारी है और इसकी रोकथाम के लिए वैक्सीन तो नहीं बनी है लेकिन काम तो करना ही पडेगा इसलिए हम सबने ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

इन नियमों का करना होगा पालन

प्रेसिडेंट बीएन तिवारी के अनुसार टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू होने पर कई नियमों व गाइडलाइन्स का पालन करना जरूरी होगा। इन नियमों के तहत मास्क,सेनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है। सेट पर इन चीजों का ध्यान रखने के लिए एक इंस्पेक्टर भी होंगे।

50 प्रतिशत यूनिट शिफ्ट्स में करेगी काम

टीवी सीरियल की शूटिंग के दौरान अब 50 प्रतिशत यूनिट के साथ ही काम करना होगा और 50 वर्ष से ऊपर के वर्कर्स को अभी 3 महीने तक घर पर ही रहना होगा क्यों कि इस वक्त कोरोना का खतरा ज्यादा है।

कोरोना से वर्कर की मौत पर देने होंगे 50 लाख

इसके अलावा अगर कोरोना से किसी वर्कर की मौत होती है तो चैनल व प्रोड्यूसर्स को मृतक वर्कर के परिवार के लिए 50 लाख का मुआवजा देना पडेगा और मेडिकल खर्चा भी उठाना होगा। इमरजेंसी की स्थिति से निपटने ​के लिए सेट पर अब हमेशा एक एंबुलेंस मौजूद होगी। इस तरह नए नियमों के साथ जून अंत तक शूटिंग करने का विचार किया जा रहा है।

COMMENT