भारत: ट्विटर ने डीएम के लिए नया वॉयस मैसेजिंग फीचर किया जारी

Views : 1414  |  3 minutes read
Twitter-Voice-Feature

अमेरिकी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने डायरेक्ट मैसेजिंग यानि डीएम प्लेटफॉर्म के लिए नया वॉयस मैसेजिंग फीचर जारी किया कर दिया है। ट्विटर का यह वॉयस डीएम फीचर भारत, ब्राजील और जापान के लिए बुधवार 17 फरवरी से लाइव हो जाएगा। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स डायरेक्ट मैसेज के तौर पर वॉयस मैसेज भेज सकेंगे। वॉयस ट्वीट की तरह ही वॉयस मैसेज भी 140 सेकेंड लंबा होगा। जानकारी के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए काम करेगा।

ऐसे करे नए फीचर का इस्तेमाल

नए फीचर के इस्तेमाल के बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले आप अपने ट्विटर ऐप को अपडेट करें। इसके बाद डायरेक्ट मैसेजिंग वाले बॉक्स में जाएं और वॉयस रिकॉर्डिंग वाले बटन पर क्लिक करें। इसके बाद मैसेज रिकॉर्ड करें और भेज दें। इस नए फीचर के बारे में खास बात ये है कि मैसेज भेजने से पहले आप उसे सुन भी सकते हैं। डीएम (DM) में प्राप्त कोई भी वॉयस मैसेज को मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप दोनों पर सुना जा सकता है।

वॉयस मैसेज करोड़ों यूजर्स को एक नया अनुभव देगा

अपने नए फीचर को लेकर ट्विटर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि भारत हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मार्केट है, इसलिए हम अपने सभी फीचर्स को भारत में लगातार पेश कर रहे हैं। वॉयस मैसेज देश के करोड़ों यूजर्स को एक नया अनुभव देगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर ने पहली बार ऑडियो मैसेजिंग की शुरुआत पिछले साल जून 2020 में की थी। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने उस दौरान वॉयस ट्वीट का फीचर जारी किया था और उसके बाद अब वॉयस मैसेजिंग का फीचर लाइव किया है।

Read More: व्हाट्सएप की टक्कर में केंद्र सरकार जल्द ही लॉन्च करने जा रही ‘संदेश’ ऐप

COMMENT