क्रिकेट: श्रीलंका के 24 क्रिकेटरों ने नए केंद्रीय अनुबंध के प्रस्ताव को ठुकराया

Views : 1038  |  3 minutes read
Srilanka-Team-Vs-Board

कोरोना महामारी के कारण बहुत ही सीमित खेल गतिविधियों का आयोजन हो रहा है। इसी बीच खबर है कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के नए अनुबंध की वजह से टीम के मौजूदा सभी 24 खिलाड़ियों ने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट यानि केंद्रीय अनुबंध के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। श्रीलंकाई क्रिकेटरों का इसके पीछे तर्क ये है कि बोर्ड ने जिस तरीके से अनुबंध श्रेणियों को बांटा गया है, उसमें पारदर्शिता की भारी कमी है।

नए करार पर हस्ताक्षर के लिए 3 जून तक का समय

एक क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए करार पर हस्ताक्षर करने के लिए खिलाड़ियों को तीन जून तक का समय दिया है। एसएलसी की तरफ से लागू की गई नई प्रणाली पर खिलाड़ी पारदर्शिता की मांग कर रहे हैं, जो कथित तौर पर साल 2019 के बाद से प्रदर्शन को 50 प्रतिशत, खिलाड़ी फिटनेस को 20 प्रतिशत और नेतृत्व, व्यावसायिकता और भविष्य की क्षमता और अनुकूलन क्षमता के लिए प्रत्येक को 10 प्रतिशत देता है।

बंदूक की नोक पर हस्ताक्षर के लिए दबाव में न डालें: अटॉर्नी

उधर, श्रीलंकाई क्रिकेटरों की तरफ से जारी किए गए एक बयान में अटॉर्नी निशान सिडनी प्रेमथिरत्ने ने कहा, ‘खिलाड़ी अनुचित और गैर-पारदर्शी अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत नहीं हैं और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से हम अनुरोध करते हैं कि खिलाड़ियों को बंदूक की नोक पर यह काम कराने के लिए दबाव में न डालें।’

इनदिनों बांग्लादेश के दौरे पर है श्रीलंका क्रिकेट टीम

जानकारी के लिए बता दें कि इस समय श्रीलंका की क्रिकेट टीम तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां उसे 23 मई को मेजबान टीम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। मालूम हो इसके बाद श्रीलंका सीमित ओवर की सीरीज के लिए भारत की मेजबानी भी करेगा।

Read: बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को दिए सख्त निर्देश

COMMENT