घरेलू उड़ानों में अब परोसा जा सकेगा भोजन, मैगजीन व पठन सामग्री की भी मिली अनुमति

Views : 643  |  3 minutes read
food-serving-permission-in-flight

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने के बाद सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। अब सरकार ने वायु परिवहन को लेकर एक अच्छा निर्णय लिया है। दरअसल, देश की सभी घरेलू उड़ानों में फिर से भोजन परोसना शुरू कर दिया जाएगा। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी। इसके साथ ही यात्रियों को पढ़ने के लिए मैगजीन व पठन सामग्री देने की भी अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण 15 अप्रैल से दो घंटे से कम की उड़ानों में भोजन परोसने पर रोक लगाई गई थी।

चालक दल के सदस्यों को पूरा शरीर ढकने की जरूरत नहीं

मालूम हो कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मौजूदा नियमों में संशोधन के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से सुझाव मांगा था। इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि दो घंटे से कम समय की उड़ानों में भोजन परोसना फिर से शुरू किया जा सकता है और चालक दल के सदस्यों को पूरा शरीर ढकने यानि पीपीई किट पहनने की जरूरत नहीं है।

मंत्रालय ने कोरोना मामलों में कमी आने के बाद लिया फैसला

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि सरकार ने यह फैसला कोविड अनुरूप व्यवहार प्रोटोकॉल को उचित तरीके से लागू किए जाने के बाद कोरोना महामारी के मामलों में कमी आने के बाद लिया गया है। मंत्रालय के आदेश के अनुसार, घरेलू उड़ानें संचालित करने वाली सभी एयरलाइंस अब यात्रा अवधि प्रतिबंध के बिना भोजन परोसने की सुविधा उपलब्ध करा सकेंगी।

Read Also: भारत आने वाले यात्रियों के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य

COMMENT