अगर दोस्ती में होने लगी है ये पांच बातें…तो समझ लें प्यार में बदल रहा है रिश्ता

5 min. read

दोस्ती के कई रंग होते है। जो हमारी लाइफ को कलरफुल बना देती है। हमारी जिंदगी में यह एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे हम खुद बनाते हैं। इस रिश्ते में कोई स्वार्थ नहीं होता ना ही कोई आधार होता है। होता है तो बस एक दूसरे के प्रति समर्पण भाव। वो समर्पण भाव जिसमें एक दूसरे की छोटी छोटी खुशियों को तवज्जों दी जाती है। मगर ये रिश्ता तब और भी गहरा हो जाता है जब इसके बीच के अंतर को समझना बड़ा मुश्किल होने लगता है। जी हां खासकर लड़के-लड़कियों की दोस्ती। दोस्ती का प्यार में बदलना आम बात है। जिसमें अक्सर ऐसे कई मोड़ आते है जब आपको एहसास होने लगता है कि आप अपने दोस्त के बेस्टफ्रेंड कम उनके क्रश ज्यादा हैं। यानि ये दोस्ती कम प्यार का रूप ले लेती है पता ही नहीं चलता।

दोस्त के प्रति कई लोग अपने प्यार का इजहार करने में असहज महसूस करते हैं। उन्हें डर रहता है कि कहीं उनकी दोस्ती में दरार ना आ जाए। मगर कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो ये बता देती हैं कि आपका दोस्त आपका सिर्फ दोस्त ही नहीं बल्कि इससे भी बढ़कर है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आप अपने दोस्त के सिर्फ फ्रेंड ही नहीं बल्कि कहीं ज्यादा ‘स्पेशल’ है।

दोस्ती में ‘हां’ प्यार का इशारा

जी हां दोस्ती में बेहद कम ऐसा होता है जब दोस्तों की सहमति किसी बात पर एक सी हो। जब आपका दोस्त आपकी हर बात पर अपनी सहमति देता है तो इसका मतलब है कि वो आपको पसंद करने लगा है और ऐसा करके वो आपका ध्यान सिर्फ अपनी ओर खींचना चाहता है। प्यार का नशा ही कुछ ऐसा होता है कि हमें उसकी हर बात सही ही लगती है।

क्रश का दिल जीतने के लिए करते हैं ऐसे काम

दोस्ती में अपने दोस्त की मदद करना एक आम है। कई बार जिगरी दोस्ती में दोस्त अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलकर भी अपने दोस्त को बुरे वक्त से उसे बाहर निकाल लाते हैं। मगर ऐसा आपके साथ बार बार हो रहा है तो समझ ले आपके दोस्त का आप पर क्रश है। दरअसल आपका दोस्त बार बार आपकी मदद के लिए आगे आते है तो यह इस बात का इशारा है कि उन्हें आप पसंद हैं। क्योंकि अपने कंफर्ट जोन से कोई तभी बाहर निकलता है जब हकीकत में हमे किसी की परवाह होती है या कोई उसके लिए बेहद जरूरी होता है। ऐसे में यदि आपका दोस्त आपके साथ ऐसा व्यवहार करता है तो समझ ले उसके दिल में प्यार का बीज पनप रहा है।

हमेशा आपके ईर्द-गिर्द रहना

यह स्वभाविक है कि जब आपको किसी से प्यार होता है तो जाहिर सी बात है आपका क्रश आपके आस-पास रहना पसंद करेगा। आपकी मौजूदगी उसे बेहद खास बनाती है। यदि आपके फ्रेंड सर्कल में ऐसा कोई दोस्त है जो अक्सर आपके पास रहने या मिलने के बहाने खोजता रहता है तो समझ ले उसे आप पर क्रश है।

आपकी जिंदगी में दिलचस्पी लेना

ऐसे बहुत कम दोस्त होते है दोस्तों की पर्सनल लाइफ में हद से ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं। यदि आपका कोई दोस्त आपकी पर्सनल लाइफ में कुछ ज्यादा ही इंटरेस्ट ले रहा है तो ये इस बात का इशारा करता है कि वो आपको मन ही मन चाहने लगा है। अक्सर ऐसा नई दोस्ती में देखने को मिलता है।

घंटो बाते करना

यदि आपका कोई दोस्त आपसे फोन या चैटिंग पर घंटो बाते करता है तो समझ ले उसे आप पसंद आने लगे हैं। आज की भागदौड़ भरी इस जिंदगी में यदि कोई आपसे घंटो बाते कर रहा हो समझ जाए कि ये सिर्फ दोस्ती नहीं बल्कि दोस्ती का प्यार में बदलने का जरिया है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.