फिल्मों में हीरो के दोस्त बनकर बदल गई इन एक्टर्स की किस्मत

Views : 1617  |  0 minutes read

हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘कबीर सिंह’ बॉक्स ऑफिस पर सफलता के नए कीर्तिमान छू रही है और अब तब 250 करोड़ रुपए के करीब का कारोबार कर चुकी है। फिल्म में जहां शाहिद की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिली है। वह अड़ियल और गुस्सैल आशिक के रूप में दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहता है, लेकिन फिल्म में एक और कैरेक्टर है जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वह है सोहम मजूमदार, जिसने कबीर के दोस्त का किरदार निभाया है।

ऐसे ही कई एक्टर हुए हैं जिन्होंने फिल्मों में हीरो का दोस्त बनकर जमकर वाहीवाही लूटी है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही हीरो के दोस्त का किरदार निभाने वाले एक्टर्स के बारे में-

दीपक डोबरियाल

अपनी एक्टिंग से हर किरदार को जीवंत बनाने में माहिर है दीपक डोबरियाल। फिर चाहे विलेन का किरदार हो या फिर कॉमेडियन का, हर रोल में वह फिट बैठते हैं। दीपक ने ‘दबंग 2’ में ठाकुर बच्चा सिंह के भाई से लेकर ‘तनु वेड्स मनु’ फिल्म में अपने काम से सभी को अपना दीवाना बनाया है। दीपक ने ‘हिंदी मीडियम’ फिल्म में इरफान खान के दोस्त का रोल निभाया था। उन्होंने हर बार अपनी एक्टिंग की छाप दर्शकों पर छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

मोहम्मद जीशान अयूब

जीशान अयूब ने ‘रांझणा’ में कुंदन (धनुष) के दोस्त मुरारी का किरदार निभाया था जिसने अपनी कॉमेडी से दर्शकों को खूब गुदगुदाया। इस फिल्म में जीशान के रोल ने सभी का ध्यान खींचा लिया था। फिल्म में उनके परफॉर्मेंस को जमकर सराहा गया था। जीशान सलमान खान के साथ ‘ट्यूबलाइट’ और शाहरुख खान के साथ ‘जीरो’ और ‘रईस’ में काम कर चुके हैं।

सिद्धांत चतुर्वेदी

‘गली बॉय’ इस साल फरवरी में रिलीज हुई थी जिसमें रणवीर सिंह मुख्य एक्टर थे, उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई। लेकिन फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी ने रणवीर के दोस्त का रोल प्ले किया था। एक्टिंग के मामले में देखा जाए तो वह फिल्म में रणवीर पर भी भारी पड़ते हुए नजर आए थे।

दिव्येंदू शर्मा

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से दिव्येंदू शर्मा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में उन्होंने निशांत अग्रवाल का किरदार निभाया था। हालांकि उनके दोस्त उन्हें प्यार लिक्विड बुलाते थे। उनका यह फिल्म नाम बहुत फेमस हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान दिव्येंदू शर्मा ने बताया था कि इस फिल्म के बाद लोग उन्हें लिक्विड नाम से ही बुलाने लगे थे। इसके अलावा वह वेब सीरीज मिर्जापुर में मुन्ना के किरदार के लिए प्रचलित है।

विक्रांत मैसी

डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘लुटेरा’ बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थी, लेकिन रणवीर और विक्रांत मैसी की एक्टिंग की खूब तारीफ की गई। लुटेरा में विक्रांत के काम को काफी पसंद किया गया था। इन दिनों वह दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ में बिजी हैं।

COMMENT