‘द कश्मीर फाइल्स’ हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए: अभिनेता आमिर खान

Views : 701  |  3 minutes read
Aamir-Khan-on-The-Kashmir-Files

‘द ताशकंद फाइल्स’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों का निर्देशन कर चुके विवेक अग्निहोत्री की हालिया रिलीज फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है। इस फिल्म को हर ओर से तारीफ मिल रही है। कई सेलिब्रिटीज इस फिल्म को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं और सभी से इसे देखने के लिए भी कह रहे हैं। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी इस फिल्म को अब तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा, कर्नाटक, बिहार समेत कई राज्यों में टैक्स मुक्त कर दिया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं। अब फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए।

जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह बहुत दुख की बात

दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान दिल्ली में फिल्म ‘आरआरआर’ के एक इवेंट के दौरान मौजूद थे। यहां आमिर से फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सवाल किया गया। तब जवाब देते हुए आमिर खान ने कहा- कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह यकीनन बहुत दुख की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसे टॉपिक पर जो फिल्म बनी है, उसे हर हिंदुस्तानी को जरूर देखना चाहिए। आमिर ने कहा कि हर हिंदुस्तानी को ये याद करना चाहिए कि जब किसी इंसान पर अत्याचार होता है तो उसपर क्या बीतती है।

सफलता से खुश, बोले- मैं ये फिल्म जरूर देखूंगा

अभिनेता आमिर खान ने आगे कहा कि मैं ये फिल्म जरूर देखूंगा और मुझे खुशी है कि यह फिल्म इतनी सफल हुई है। उन्होंने ये भी कहा कि वह इस बात से भी बहुत खुश हैं कि लोग ‘द कश्मीर फाइल्स’ को इतना सपोर्ट कर रहे हैं। मालूम हो कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमा रखा है। रिलीज के दिन ही 3.35 करोड़ की कमाई करने वाली इस फिल्म ने अब तक 168 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन कर लिया है।

कई भाषाओं में डब की जाएंगी द कश्मीर फाइल्स

‘द कश्मीर फाइल्स’ को मिल रही जबरदस्त सफलता को देखते हुए इसके निर्माताओं ने फिल्म को तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब करने का फैसला लिया है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, चिन्मय मंडलेकर आदि कलाकारों ने शानदार काम किया है। वहीं, इस शुक्रवार को रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर ‘बच्चन पांडे’ भी इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर कोई असर नहीं डाल पाई है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने कमाई के मामले में तोड़े कई रिकॉर्ड, जानिए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

COMMENT