बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों को दिए सख्त निर्देश

Views : 1023  |  3 minutes read
BCCI-Strict-Instructions

हाल में इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल-2021 में कुछ खिलाड़ी और स्पोर्टिंगस्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बाकी मैच रद्द कर दिए गए। इसके बाद अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। बीसीसीआई ने कहा कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आता है, तो उसे टूर पर नहीं ले जाया जाएगा। इसका साफ इशारा है कि टीम से बाहर कर दिया जाएगा। भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने बताया कि 19 मई से टीम इंडिया मुंबई बायो-बबल में एंट्री कर सकती है। हालांकि इसके बाद भी टीम को इंग्लैंड पहुंचने के बाद दस दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। उन्होंने बताया कि बायो-बबल में एंट्री करने के बाद ही टीम, सपोर्ट स्टाफ और परिवार के लोगों का सबसे पहले कोविड-19 टेस्ट होगा।

इंग्लैंड जाने से पहले दो निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। टीम के खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि अगर मुंबई आने के बाद कोई कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो उस खिलाड़ी के लिए अलग से चार्टर्ड विमान की सुविधा नहीं होगी। मुंबई से इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को दो कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को केवल कोविशील्ड की पहली डोज लेने को ही कहा है। वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए इंग्लैंड से संपर्क साधा जा रहा है। बता दें कि कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और ईशांत शर्मा पहले ही वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

करीब तीन महीने इंग्लैंड में रहने वाली है टीम इंडिया

मालूम हो कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चै​पिंयनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच इंग्लैंड में मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच 18-22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथकैप्टन स्थित ‘द एजीस बाउल स्टेडियम’ में होगा। इसके बाद टीम इंडिया को करीब डेढ़ महीने और इंग्लैंड में ही रहना होगा। क्योंकि इसी साल चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ भारत टेस्ट सीरीज खेलेगा। बता दें, कोरोना के कारण फिलहाल आईपीएल को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है, लेकिन सितंबर में बाकी बचे मैचों का देश के बाहर आयोजन किया जा सकता है।

Read More: ममता सरकार में मंत्री बने पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी, उत्तर प्रदेश से हैं ये ख़ास नाता

COMMENT