मुसीबत का टिक-टॉक: किसी की गई नौकरी तो किसी को सैलेरी कटवानी पड़ी

Views : 4458  |  0 minutes read

पिछले कुछ दिनों से टिक-टॉक पर वीडियो बनाना इतना आम हो गया है कि अब हर व्यक्ति इस पर अपना हुनर दिखा रहे हैं। टिक-टॉक के वीडियोज से जुड़ी हुई कई अजीबो-गरीब न्यूज स्टोरीज भी आप रोज ही अखबार में पढ़ते होगें। अगर आपको भी टिक टॉक पर वीडियो बनाने का शौक है तो ये खबर आपके ​लिए ही है। टिक-टॉक वीडियो आपकी जान के साथ ही आपकी नौकरी के लिए भी खतरनाक है। खासतौर से अगर आप अपने वर्कप्लेस पर काम को छोड़कर छिपकर टिक-टॉक वीडियो बनाते रहते हैं। हाल ही में ऐसे बहुत से केसेज सामने आए हैं।

हॉस्पिटल में टिक-टॉक वीडियो बना रहे दो डॉक्टर निलंबित

हाल ही में टिक-टॉक पर वीडियो बनाने के मामले में दो डॉक्टर्स को अस्पताल से निलंबबित कर दिया गया। दो जूनियर डॉक्टर सरकारी गांधी हॉस्पिटल में ड्यूटी के दौरान वीडियो बना रहे थे। फिजियोथैरेपी विभाग से जुड़े दो युवा डॉक्टर्स अपना काम छोड़कर अरिजीत सिंह के गाने पर डांस करते हुए वीडियो बना रहे थे। इन ​दोनों डॉक्टर्स को तो निलंबित कर ही दिया गया, साथ ही फिजियोथैरेपी विभाग के इंचार्ज को भी नोटिस भेजा है। बताा जा रहा है कि ये दोनों जूनियर डॉक्टर दूसरे मेडिकल कॉलेज के हैं और वो दोनों यहां इंटरशिप करने आए थे।

इससे पहले गुजरात के मेहसाना में एक पुलिस इंस्पेक्टर अल्पिता चौधरी को भी पुलिस थाने में शूट किए गए वीडियो की वजह से सस्पेंड कर दिया गया। ताजुब्ब की बात ये है कि नौकरी से सस्पेंड होने के बाद भी अल्पिता टिक टॉक पर वीडियो बनाकर शेयर कर रही हैं।

खुद गृहमंत्री को टिक-टॉक की वजह से मांगनी पड़ी माफी

टिक-टॉक वीडियो शूट करने की वजह से कई लोगों की नौकरियां जा रही तो कई की सैलेरी भी कट रही है। खम्मम नगर निगम में काम करने वाले सात संविदा कर्मचारियों को भी टिक-टॉक वीडियो बनाना भारी पड़ गया। इसकी वजह से इन लोगों की सैलेरी कट गई।

वहीं कुछ दिनों पहले तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली का पोता फुरकान अहमद अपने दोस्त के साथ एक टिक-टॉक वीडियो में दिखाई दिया था। पुलिस महानिदेशक के नाम से रजिस्टर्ड एक आधिकारिक गाड़ी पर बैठकर उन्होंने टिक-टॉक के लिए वीडियो शूट किया था। अहमद के दोस्त ने तेलुगू फिल्म ‘डॉन’ के एक दृश्य को दोहराते हुए वीडियो शूट किया था, जिसमें उसे एक पुलिस अधिकारी का गला काटने की धमकी दी। अपने पोते की इस हरकत पर बाद में गृह मंत्री ने माफी मांगी।

COMMENT