इतना बेसुरा गाने वाली ​ढिंचैक पूजा ट्रें​ड क्यों हो रही है, क्या हो गया लोगों के टेस्ट को?

Views : 2560  |  0 minutes read

ये कौनसा युग है? आजकल लोगों को क्या पसंद आ जाए, क्या ट्रेंड हो जाए? कुछ भी कहा नहीं जा सकता। लोगों के हाथ में दिनभर फोन रहता है और फोन में मुफ्त का इंटरनेट तो यही होगा। लोग कुछ भी देख रहे हैं और शायद वो नहीं जानते कि वो किसी को भी देख-देखकर हिट बना रहे हैं

क्या हमारे देश में कुछ भी ट्रेंड हो जाता है?

हद से ज्यादा बेसुरा गाने वाली ढिंचैक पूजा एक बार फिर से चर्चा में है। इससे पहले पूजा ने ‘सेल्फी मैंने ले ली है’ गाया था जो आपने भी जरूर सुना होगा। ये गाना किसी भी लिहाज से सुर और ताल में नहीं था। बस यूथ और टीनेजर्स ने इस गाने को सुन-सुनकर हिट बना दिया और पूजा रातों-रात स्टार बन गई। कहते हैं मार्केट में डिमांड के हिसाब से ही सप्लाय होता है। वही हो रहा है ढिंचैक पूजा को भी विश्वास हो गया है कि लोगों को उनका गाना पसंद आ रहा है।

https://youtu.be/1AFQGcP1VoQ

‘नाच के पागल हो जाओ’ को मिले लाखों व्यूज

ऐसे में पूजा ने यूट्यूब पर फिर से एक बेसुरा गाना डाला है। ये गाना है ‘नाच के पागल हो जाओ’। पूजा ने अपनी अजीब आवाज में इसको गाया है। इसके बोल भी बेढंगे हैं जिनको सुनकर ही आप सुर—ताल भूल जाएंगे। कमाल है यू ट्यूब का ढिंचैक पूजा जैसे आर्टिस्ट कुछ भी अपलोड करते हैं और गजब है कि ये ट्रेंडिंग भी हो जाता है। पूजा के ​इस गाने को अब तक 17 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। ये समझना मुश्किल है कि कौनसे वर्ग के लोगों को ये गाना इतना पसंद आ रहा है। पूजा का ये गाना अभी ट्रेडिंग में भी चौ​थे नंबर पर पहुंच गया है। पब्लिक के टेस्ट को देखते हुए लग रहा है ये गाना और भी शेयर और पॉपुलर हो जाएगा।

सहा नहीं जाता तो फिर सुनते क्यों हो?

इस गाने के ट्रेंड होते ही मीम्स बनाने वालों को भी काम मिल गया। वो तुरंत मीम्स बनाने लगे। हर मीम में यही लिखा है कि पूजा को सहा नहीं जा सकता। अरे भाई, जिसको नहीं सहा जा रहा उसको देख—देखकर इतना पॉपुलर क्यों बना रहे हो। एक तरफ बेहतरीन गाने वाले आर्टिस्ट को पैसा कमाने के लिए जूते घिसने पड़ रहे हैं। सुरीले आर्टिस्ट को मार्केट में काम नहीं मिल रहा। उनके पास हुनर है मगर उनके हुनर की पहचान नहीं है और जो लोग गला फाड़े बेसुरा सा गा रहे हैं उनको लाखों लोग देखकर हिट बना रहे हैं। इस नए ट्रेंड ने तो अब लोगों के म्यूजिक टेस्ट पर ही सवालिया निशान उठा दिए हैं।

 

COMMENT