जानिए सैटमैक्स पर रोज क्यों आती है सुर्यवंशम, इसके पीछे है खास वजह

Views : 1363  |  0 minutes read
Sooryavansham Comes Repeatedly

अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा में सदी का नायक कहा जाता है। उनकी फिल्में सिने पर्दे पर इस कद्र अपनी छाप छोड़ती है कि सालों तक उनके संवाद, अभिनय लोगों के बीच छाए रहते हैं। उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है सूर्यवंशम। जी हां यह फिल्म कई कारणों से लोगों के बीच टॉकिंग पॉइंट बनी रहती है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर कई तरह के मीम्स, जोक्स वायरल होते रहते है। इनमें से एक कारण है सैट मैक्स पर बार बार फिल्म सूर्यवंशम का आना।

लोग इस फिल्म को देखने के इतने जबरदस्त आदि हो गए हैं कि फिल्म के कैरेक्टर से लेकर डायलॉग तक उनकी जुंबान पर रटे पड़े हैं। यह सवाल हर किसी के जहन में कौंधता है कि आखिर इस फिल्म में ऐसा क्या है कि फिल्म को बार बार दिखाया जाता है। दरअसल फिल्म को चैनल पर बार—बार दिखाने जाने के पीछे की वजह बेहद खास है जिसे जानने के बाद जाहिर है आप भी फिल्म और चैनल का मजाक बनाना बंद कर देंगे।

चैनल के साथ 100 साल का रिश्ता

फिल्म सूर्यवंशम 21 मई, 1999 को रिलीज की गई थी। फिल्म की कहानी और किरदार दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे जिसके कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल रही। उसी दौर में सैटमैक्स चैनल लॉन्च किया गया था। यानि फिल्म और चैनल दोनों ने उसी साल दस्तक दी थी। इसके अलावा फिल्म का पहला टीवी प्रीमियर भी इसी चैनल पर हुआ था। जिसके कारण चैनल की टीआरपी में जबरदस्त बूम आया था। चैनल का फिल्म के प्रति एक सॉफ्ट कॉर्नर तो है ही इसके अलावा चैनल ने इस फिल्म के राइट्स 100 साल तक खरीदे हैं। यही वजह है कि फिल्म बार बार सैटमैक्स पर दिखाई जाती है।

फिल्म की हिरोइन की दर्दनाक मौत

बता दें कि फिल्म में अमिताभ बच्चन, सौंदर्या रघु ने लीड रोल निभाया था। अमिताभ इस फिल्म में डबल रोल में नजर आए थे। फिल्म की हिरोइन सौंदर्या का 17 अप्रैल, 2004 में एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी।

COMMENT