पीएम मोदी को ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में मिला दूसरा स्थान, नंबर एक पर हैं यह शख्सियत

Views : 627  |  3 minutes read
50-Most-Influential-People-Twitter

दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेताओं में से एक व भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जबरदस्त है। सोमवार को जारी की गई ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में पीएम मोदी को दूसरा स्थान मिला है। वहीं, इस लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है। जबकि ट्विटर पर इस साल सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की सूची में प्रसिद्ध अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट पहले नंबर पर है।

तेंदुलकर को मिला 35वां स्थान, कई बड़े नामों से आगे

महान बल्लेबाज व पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को इस सूची में 35वां स्थान मिला है। मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर तेंदुलकर इस सूची में मशहूर अमेरिकी अभिनेता ड्वेन जॉनसन (द रॉक), लियोनार्डो डिकैप्रियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा से भी आगे हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पचास सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची एक कंज्यूमर इंटेलीजेंस कंपनी ने जारी की है।

मालूम हो कि यह रैंकिंग कंज्यूमर इंटेलीजेंस कंपनी ब्रांडवॉच की ओर से किए गए एक सालाना अध्ययन के आधार पर दी गई है। ब्रैंडवॉच कंपनियां उनके ब्रांड की ऑनलाइन मौजूदगी का विश्लेषण करने के लिए जानकारी व साधन प्रदान करने के लिए सोशल मीडिया डाटा का उपयोग करती हैं।

भारत ने वैक्सीनेशन में 100 करोड़ के आंकड़े को पार किया, PM Modi बोले- सामूहिक भावना की जीत

COMMENT