मधुबाला की ज़िंदगी पर बनेगी बायोपिक, बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर ने खरीदे राइट्स

Views : 1986  |  3 minutes read
Actress-Madhubala

बॉलीवुड की अब तक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मधुबाला की ज़िंदगी पर बायोपिक बनने जा रही है।अपनी अलग तरह की फिल्मों के लिए पहचान रखने वाले फिल्ममेकर-डायरेक्टर इम्तियाज़ अली जल्द ही एक्ट्रेस मधुबाला की ज़िंदगी को पर्दे पर दिखाने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, इम्तियाज़ ने मधुबाला पर बायोपिक बनाने के लिए जरूरी राइट्स भी प्राप्त कर लिए हैं। हालांकि, अभी तक यह तक यह साफ़ नहीं हुआ है कि इम्तियाज़ अली प्रसिद्ध अदाकारा मधुबाला पर फिल्म बनाएंगे या वे वेबसीरीज बनाने जा रहे हैं। दिवंगत एक्ट्रेस के परिवार से एनओसी लेने के बाद बॉलीवुड डायरेक्टर इस प्रोजेक्ट पर जल्द ही काम शुरु कर सकते हैं।

Imtiaz-Ali

बाल कलाकार से लेकर ‘नील कमल’ तक सफ़र दिखाएंगे

बायोपिक बनाने जा रहे इम्तियाज़ अली अपनी कहानी में मधुबाला के फिल्म ‘बसंत’ से 14 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार डेब्यू करने से लेकर फिल्म ‘नीम कमल’ में राज कपूर के साथ काम करने तक की ज़िंदगी को पर्दे पर दिखाएंगे। इसके अलावा फिल्म में उनके दिलीप कुमार से रिश्ते, किशोर कुमार से शादी और आखिरी वक़्त के अकेलेपन को भी दिखाया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में अगस्त 2017 में मधुबाला का वैक्स स्टेच्यू लगाया गया था। इसके बाद से ही मधुबाला के जीवन पर बायोपिक बनाने को लेकर बातें चल रही थीं। बॉलीवुड के कई लोग फिल्म के राइट्स पाने के लिए मधुबाला की बहन मधुर भूषण से अप्रोच कर रहे थे।

Actress-Madhubala

मशहूर रही पर कभी कोई अवॉर्ड नहीं मिला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मधुबाला ने अपने 22 साल के फिल्मी कॅरियर में कुल 73 फिल्में की थीं। लेकिन उन्हें किसी भी फिल्म के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला था। मधुबाला को एक बार फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के लिए नॉमिनेशन मिला था। खूबसूरती की बला मधुबाला की ज़िंदगी के किस्से काफ़ी दिलचस्प है।

विशेष: 9 साल की उम्र से फिल्मों में काम करने लगी थी मधुबाला, फैन फॉलोइंग आज भी है बरकरार

मधुबाला ने दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद किशोर कुमार से शादी की थी। उनके लिए किशोर कुमार इस्लाम धर्म अपनाते हुए अब्दुल करीम बन गए थे। मशहूर एक्ट्रेस का असल नाम मुमताज़ जहां बेगम देहलवी था।

 

COMMENT