दिल्ली हिंसा: कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, कहीं ये बात

Views : 2546  |  3 minutes read

दिल्ली में गत दिनों हुई हिंसा की जांच के मामले में कांग्रेस की ओर से गठित एक टीम ने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाने की बात सामने आ रही है।

कांग्रेस की इस टीम में शामिल रहे ये नेता

कांग्रेस की 5 सदस्यीय इस टीम में मुकुल वासनिक,शक्ति सिंह,कुमारी शैलजा,सुष्मिता देव,तारिक अनवर प्रमुख रूप से शामिल रहे। इस टीम ने टीम ने दिल्ली के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र का दौरा कर यह रिपोर्ट तैयार की है और आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी।

रिपोर्ट में कांग्रेस नेताओं ने उठाई ये मांग

कांग्रेस नेताओं ने हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर तैयार की गई अपनी ​इस रिपोर्ट में भड़काऊ भाषण देने के मामले में कुछ भाजपा नेताओं को जिम्मेदार ठहरा कर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने व हिंसा की न्यायिक जांच की मांग उठाई है। रिपोर्ट में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए गए हैं।

53 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 53 लोगों की जान चली गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए जिनका अस्पतालों में अभी भी इलाज चल रहा है।

Read More: दिल्ली हिंसा: आरोप-प्रत्यारोप का वक्त नहीं, बल्कि हर पहलू पर हो मंथन

पूर्व में गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की उठाई थी मांग

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को घेरा था और शाह के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेसियों का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से भी मिला था।

 

 

COMMENT