हार्दिक पांड्या के पास मिली पांच करोड़ की दो घड़ियां एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की, अब क्रिकेटर ने दी सफाई

Views : 607  |  3 minutes read
Hardik-Pandya-Watch-Case

टी-20 विश्वकप खेलकर दुबई से वापस लौटे टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की करोड़ों की घड़ियां मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की हैं। बताया जा रहा है कि इनकी कीमत 5 करोड़ है। पांड्या के पास न तो इनके बिल थे और न ही उन्होंने अपने सामान में कहीं इनका जिक्र किया था। विवाद बढ़ने पर हार्दिक पांड्या ने खुद इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि घड़ियों से जुड़े दस्तावेज उन्होंने कस्टम विभाग को सौंप दिए हैं और इनकी कीमत 5 करोड़ नहीं, बल्कि 1.5 करोड़ है।

मैंने नियमों के अनुसार ही घड़ियां खरीदी है: पांड्या

हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘दुबई से मुंबई एयरपोर्ट आने के बाद मैं खुद ही अपना सामान लेकर कस्टम काउंटर पर गया था। मैंने दुबई से खरीदे गए आइटम्स की जानकारी उन्हें दी और कस्टम ड्यूटी भी अदा की। इस डिक्लेरेशन के बारे में सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें चल रही हैं। कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे परचेज डॉक्यूमेंट्स मांगे थे, जिन्हें मैंने जमा कर दिया।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं भारतीय कानून का सम्मान करता हूं। सोशल मीडिया पर दुबई में खरीदी गई घड़ियों की कीमत बताई गई है, वह गलत है। मैंने नियमों के अनुसार ही घड़ियां खरीदी हैं। उनके सारे डॉक्यूमेंट्स मेरे पास हैं। नियमों के अनुसार जो भी उस पर टैक्स लगता है, वह पे किया गया है। मैं देश के कानून का पालन करने वाला इंसान हूं और यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं मुंबई कस्टम डिपार्टमेंट का पूरा सहयोग करूंगा। इस मामले में जिन लीगल डॉक्यूमेंट्स की उन्हें जरूरत होगी, मैं उन्हें मुहैया कराऊंगा। मुझ पर कानून का उल्लंघन करने का जो भी आरोप लग रहा है, वह गलत है।’

टीवी शो में महिलाओं पर भद्दी टिप्पणी कर फंसे थे पांड्या

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का वैसे तो विवादों से पुराना नाता रहा है। वर्ष 2019 में पॉपुलर टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में पांड्या ने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ महिलाओं को लेकर काफी भद्दे कमेंट्स किए थे, जिसके बाद उनको राष्ट्रीय टीम से बाहर भी कर दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांगी थी, जिसके बाद अस्थाई तौर पर उनका प्रतिबंध हटा दिया गया था। आपको बता दें कि नवंबर 2020 में हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या के पास से भी लग्‍जरी घड़ियां मिली थीं। उन्‍हें तब डायरेक्‍टरेट ऑफ रेवेन्‍यू इंटेलीजेंसी (डीआरआई) के अधिकारियों ने रोक लिया था। इसके बाद इस मामले को कस्‍टम विभाग को सौंप दिया गया था।

हालिया टी-20 विश्वकप में किया था निराशजनक प्रदर्शन

टी-20 विश्वकप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया वापस स्वदेश लौट आई है। हार्दिक पांड्या भी रविवार टीम के साथ ही लौटे थे। वर्ल्ड कप में पांड्या ने अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म दोनों से निराश किया था। उन्होंने 5 मैचों की तीन पारियों में महज 69 रन बनाए थे। वहीं, पूरे टूर्नामेंट में पांड्या ने केवल चार ओवर गेंदबाजी की और कोई विकेट अपनी टीम को नहीं दिला पाए। विश्वकप के शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए थे। खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ही उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम से बाहर कर दिया गया है।

Read Also: आईसीसी ने जारी की टी-20 की ताज़ा रैंकिंग, इन दो भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा

COMMENT