आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे हार्दिक पांड्या, टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान

Views : 587  |  3 minutes read
Team-India-Ireland-Tour

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बुधवार (15 जून) को भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किया है। जबकि सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। उनके ज्यादा अनुभवी होने के बावजूद भविष्य को देखते हुए पांड्या को अहम जिम्मेदारी दी गई है।आपको बता दें कि वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के नौवें कप्तान होंगे। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और ऋषभ पंत टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांड्या भारत के 43वें कप्तान होंगे।

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की टीम में वापसी

बोर्ड की ओर से जारी की गई 17 सदस्यीय टीम की सूची में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन की वापसी हुई है। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। सैमसन और राहुल त्रिपाठी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुने जाने पर लोगों ने बीसीसीआई की आलोचना की थी। सैमसन ने आईपीएल 2022 में 17 मैचों में 146.79 के स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए थे। इसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

आयरलैंड के विरूद्ध टी-20 सीरीज के लिए ये होगी भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

Read Also: मुंबई ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सबसे बड़ी जीत दर्ज कर रचा इतिहास

COMMENT