कोरोनावायरस का नहीं थम रहा कहर, दुनिया के 50 देशों में फैली बीमारी

Views : 1445  |  3 minutes read

चीन में फैली भयंकर बीमारी कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रही है और अब यह दुनिया के करीब 50 देशों में पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस की वजह से अब तक लगभग 2,800 लोगों की मौत और एक लााख के करीब लोग चपेट में आ चुके हैं।

इन देशों में पहुंची बीमारी

कोरोनावायरस बीमारी चीन के साथ एशिया,यूरोप के कई देशों में फैल गई है। ब्रिटेन,कनाडा,न्यूजीलैंड,दक्षिण कोरिया,स्विट्जरलैंड आदि देश प्रमुख हैं। इस तरह दुनिया के लगभग 50 देशों में कहर बरपा रही इस बीमारी की वजह से लगभग 2800 की मौत व 1 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।

इटली में मुक्केबाजी रद्द

इटली में भी कोरोनावायरस के बढते प्रकोप की वजह से 29 फरवरी को आयोजित होने वाली एआईबीए यूरोपीय फोरम 2020 को कैंसिल कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ईरान के उपराष्ट्रपति भी कोरोनावायरस से संक्रमित

इधर ईरान देश में भी इस बीमारी की वजह से अब तक 26 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है। ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोनावायरस की वजह से इस देश के उपराष्ट्रपति मसुमेह एब्तेकार भी पीडित हो चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनमें इस बीमारी के लक्षण पता चलने पर जांच करवाई गई और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

डब्ल्यूएचओ बेहद चिंतित

कोरोनावायरस से हुई मौत व बढती संक्रमित संख्याओं से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) भी बेहद चिंतित है। डब्लूएचओ प्रमुख टेड्रोस एडहानोम घेब्रेयासस ने चिंता व्यक्त कर कहा है कि यह बीमारी अब महामारी बन चुकी है और प्रभावित देशों को इसे रोकने के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिए।

Read More: चीन ने सिर्फ एक सप्ताह में कोरोना वायरस से पीड़ितों के लिए बना दिया अस्पताल

फेसबुक ने लिया यह एक्शन

कोरोनावायरस बीमारी के इलाज का गलत दावा करने वाले विज्ञापनों को लेकर फेसबुक ने सख्ती दिखाई है और वह ऐसे एड पर रोक लगाएगी। फेसबुक का कहना है कि जिन एड में इस बीमारी से बचाव या इलाज की गारंटी दी जा रही है उन्हें भी हटाया जा रहा है।

 

 

COMMENT