कोरोना से फिल्म व टीवी इंडस्ट्री को बड़ा झटका, बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट टली

Views : 1607  |  3 minutes read

पूरी दुनिया में महामारी के रूप में घोषित हो चुकी कोरोना वायरस बीमारी की वजह से भारतीय फिल्म व टीवी इंडस्ट्री को भी बड़ा झटका लगा है और कई बड़े फ़िल्मों की शूटिंग व रिलीज़ डेट भी अब टल चुकी है जिससे कई करोड़ का घाटा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जानिये, पूरा मामला-

फिल्म व टीवी जगत को हुआ भारी नुकसान

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से भारतीय फिल्म व टीवी इंडस्ट्री को बहुत नुकसान हो रहा है। कई फिल्मों व टीवी चैनलों की शूटिंग 31 मार्च तक बंद कर दी गई है। इसके साथ ही बड़े फ़िल्मों की शूटिंग व रिलीज डेट भी स्थगित कर दी है जिससे प्रोड्यूसर्स को कई करोड़ रूपये का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

‘सूर्यवंशी’ की रिलीज डेट टली

कोरोना की वजह से बड़े बजट की अक्षय कुमार की फिल्म ‘सू्र्यवंशी’ की रिलीज डेट आगे के लिए टल गई है। हालांकि अभी रिलीज की डेट घोषित नहीं की गई है। इसी तरह कई बड़ी फ़िल्मों की शूटिंग को भी रोक कर दिया गया है जिनमें राधे, तख्त, भूल भुलैया 2 जैसी फ़िल्मे हैं।

Read More:  9 साल बाद सोशल मीडिया पर छाई हॉलीवुड फिल्म ‘Contagion’, दिलचस्प है वजह

विदेश में ​नहीं होगी अब शूटिंग

इधर दूसरे देशों में फैल रहे कोरोना के खौफ से कई फ़िल्मों की शूटिंग को विदेश में करने का प्लान चेंज कर दिया गया है और फ़िल्मों की शूटिंग अब मुंबई या आसपास ही की जा रही है। फिल्म एक्टर,एक्ट्रेस ने विदेशों में अपने आयोजित होने वाले इवेंट,कार्यक्रमों को भी कुछ दिनों तक के लिए स्थगित कर दिया है।

देशभर में सिनेमाहॉल बंद होने से फिल्म इंडस्ट्री को हुआ घाटा

इधर कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कई राज्यों की सरकारों ने सिनेमाघरों को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है जिससे फिल्म इंडस्ट्री को करीब हजार करोड़ रुपए का नुकसान होने की आशंका है। दूसरी तरफ टीवी जगत को भी लगभग 400 करोड़ रुपए का घाटा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

 

COMMENT