कोरोना को लेकर पीएम मोदी का बड़ा फैसला, होली मिलन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

Views : 1458  |  3 minutes read

भारत में प्रवेश कर चुके कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार बेहद गंभीर है और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी विशेषज्ञों की सलाह पर इस बार किसी भी होली मिलन समारोह कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है। पीएम ने यह फैसला विशेषज्ञों की सलाह पर लिया है।

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

बुधवार को इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘दुनियाभर में एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचें जिससे कोरोना वायरस ना फैले इसलिए इस वर्ष मैं किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं रहूंगा।’ मोदी ने आम जनता से भी भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने की सलाह दी है।

शाह व नड्डा भी नहीं मनाएंगे होली

कोरोनावायरस के असर की वजह से पीएम मोदी के होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लेने के निर्णय के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह ने भी होली समारोह में हिस्सा नहीं लेने की बात कही है। भाजपा के अध्यक्ष नड्डा ने कहा है कि पूरी दुनिया इस बीमारी से जूझ रही है। देश व चिकित्सक इसे रोकने के प्रयास में जुटे हुए हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए इस साल मैं होली कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लूंगा। इसी तरह गृहमंत्री अमित शाह ने भी होली समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है और आमजन से भी सार्वजनिक समारोह से बचने की अपील कर परिवार की देखभाल करने की बात कही है।

अब विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग

इधर इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बयान दिया है कि अब विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जावेगी। पहले 12 देशों से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही थी।

Read More: उत्तरप्रदेश पहुंचा कोरोनावायरस, आगरा में एक परिवार के 6 लोगों को पुष्टि

देश में अब तक 28 मामलों की हुई पुष्टि

अब तक देश में कोरोना वायरस के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें दिल्ली से एक,आगरा से 6, इटली से 16 पर्यटक,एक ड्राइवर,तेलंगाना से 1 पीडित है। जबकि इससे पहले केरल में 3 संक्रमित पाए गए थे जो अब इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

 

 

COMMENT