पाकिस्तान में कोरोना का कहर, मरने वालों के लिए बनाया अलग कब्रिस्‍तान

Views : 1565  |  3 minutes read

पडौसी देश पाकिस्तान में कोरोना का कहर बढता ही जा रहा है और अब तक यहां 3 हजार के करीब लोग संक्रमित हो चुके हैं।चौंकाने वाली बात यह है कि पाकिस्तान में अब कोरोना वायरस से ​मरने वालों के लिए अलग से कब्रिस्तान बनाया जा रहा है।

पाकिस्तान में मामलों का यह है आंकडा, इतनी गई जान

यहां अब 3 हजार के लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 40 के करीब लोग की मौत हो गई है हालांकि 150 के करीब मरीज ठीक भी हो चुके हैं लेकिन पाकिस्तान में ज्यादा मामले पंजाब प्रांत से ज्यादा आ रहे हैं जहां संख्या 1 हजार के लगभग पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा सिंध में 850, इस्लामाबाद में 75 के आसपास मामले आ गए हैं।

Read More: इंटरपोल ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को किया शर्मसार!

कराची में बनाया अलग से कब्रिस्तान

कोरोना वायरस से होनी वाली मौत को लेकर पाकिस्तान सरकार सर्तक है और इन लोगों को दफनाने के लिए प्रमुख शहर कराची में अलग से 80 एकड़ जमीन पर कब्रिस्तान बनाया जा रहा है। खबरों के अनुसार कराची में कोरोना से मरने वाले व्यक्तियों को इस जगह दफनाया जाएगा। इसके अलावा कब्रिस्तान में अन्य कब्र खोंदने की भी तैयारी की जा रही है जिससे ​स्थिति बनने पर तुरंत दफनाया जा सके। यहां के प्रशासन का सख्त आदेश है कि जिनकी मौत कोरोना से होगी उन्हें किसी अन्य ​कब्रिस्तान में नहीं दफनाया जाए।

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था और गडबडाई

गौरतलब है कि पाकिस्तान में पहले से ही आर्थिक हालात बहुत खराब है और अब कोरोना की वजह से देश की आर्थिक स्थिति बहुत बिगड गई है। हालांकि प्रधानमंत्री इमरान खान ने राहत के लिए निर्माण क्षेत्र में बड़े पैकेज की घोषणा की है।इधर पाकिस्तान सरकार लॉक डाउन के लिए सख्ती कर रही है लेकिन वहां के लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और कराची में पुलिस व लोगों झड़प की घटना सामने आई। इस मामले में मौलवी सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

COMMENT