इंटरपोल ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को किया शर्मसार!

Views : 1793  |  0 minutes read
Imran-Khan-Govt

पाकिस्तान में खराब आर्थिक हालात का जिम्मेदार ठहराते हुए आज़ादी मार्च निकालकर प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफ़ा मांगा जा रहा है। पहले से ही पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता मौलाना फजलुर रहमान और विपक्ष के निशाने पर इमरान के लिए मुश्किलें खत्म होती नज़र नहीं आ रही है। इमरान खान सरकार को अब इंटरपोल के सामने भी शर्मसार होना पड़ा है। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने पूर्व वित्त मंत्री इशाक़ डार के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था, लेकिन इंटरपोल ने इसे खारिज कर दिया है।

Ishaq-Dar-Pak

इंटरपोल ने डार को दी क्लीन चीट की चिट्ठी

पाकिस्तान के गृह मंत्री ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने पूर्व वित्त मंत्री इशाक़ डार के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाया था। इमरान खान सरकार में गृ​हमंत्री शाह को उम्मीद थी कि ब्रिटेन के लंदन में रह रहे इशाक़ डार को वापस पाकिस्तान लाया जाएगा, लेकिन तमाम दस्तावेजों को देखने के बाद इंटरपोल एजेंसी ने डार के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस को खारिज कर दिया। इसके साथ ही एजेंसी ने पूर्व वित्त मंत्री डार को क्लीन चीट की चिट्ठी भी दी है। इंटरपोल ने अपने सभी ब्यूरो को यह आदेश भी दिया है कि वो इशाक़ डार से संबंधित सारी फाइलों को हटा दें।

डार पर आय से अधिक संपत्ति का है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक़ डार वर्ष 2017 से लंदन में रह रहे हैं। उन्होंने पाक पीएम इमरान खान पर आरोप लगाया है उनकी सरकार बदले की भावना से जबरदस्ती उन्हें निशाना बनाने का काम कर रही हैं। डार दो साल पहले सउदी अरब के जेद्दाह शहर गए थे, वहां अचानक बीमार पड़ने के कारण उन्हें लंदन जाना पड़ा। इसके बाद से वे ब्रिटेन में ही रह रहे हैं। इशाक़ डार पर पाकिस्तान में आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में केस चल रहा है।

Read More: तीन साल की उम्र में बैट पकड़ने वाले विराट कोहली की ऐसी है कहानी

 

COMMENT